झारखंड
विपक्ष के सवालों का जवाब सरकार को देना होगा : हेमंत सोरेन
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2018 5:12:07 PM
विपक्ष के सवालों का जवाब सरकार को देना होगा : हेमंत सोरेन

रांची, (हि.स.)। झारखण्ड विधानसभा में बजट सत्र के चौथे दिन शनिवार को सम्पूर्ण विपक्ष के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'सदन सरकार की बपौती संपत्ति नहीं है, जो भी विपक्ष का सवाल है, उसका जवाब सरकार को हर कीमत पर देना होगा। सरकार उनके सवालों से बच नहीं सकती है।' 

 

हेमंत ने कहा कि जिस मुद्दे को विपक्ष लगातार उठा रहा है और सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं, उस मुद्दे पर सदन में सवाल उठाने पर विपक्षी विधायकों को कहा जा रहा है कि यह उचित प्लेटफार्म नहीं है। यदि विपक्षी विधायक इस मुद्दे को सदन में नहीं उठाएंगे तो अपनी बातों को कहां रखेंगे ? उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष की ओर से यह बताया जा रहा है कि जो व्यक्ति सदन में मौजूद नहीं है, उसके बारे में यहां कोई टिप्पणी उचित नहीं है। लेकिन क्या वे यह बताना चाहेंगे कि सदन में गरीबों को अनाज, पेयजल और अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा होती है। वह भी सदन में मौजूद नहीं होते हैं लेकिन उनके बारे में चर्चा होती है, उन्हें किसी अधिकारी के रवैया से कोई लेना देना नहीं है बल्कि वह सदन की गरिमा को बचाए रखने के लिए अपनी बातों को यहां रख रहे हैं ताकि व्यवस्था बेहतर हो सके।

 

बता दें कि विधान सभा में बजट सत्र के चौथे दिन शनिवार को भी विपक्ष द्वारा मुख्यसचिव और प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पदमुक्त करने की मांग जारी है। इसी को लेकर सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्षी सदस्यों ने बाहर प्रदर्शन किया तथा विपक्षी दल झामुमो, झाविमो और कांग्रेस के सदस्यों ने सरकार विरोधी नारे लगाए। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS