ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार कैबिनेट का फैसला : लड़कियों को जन्म से लेकर स्नातक तक मिलेगा समुचित लाभ व सुरक्षाशत्रुघ्‍न सिन्‍हा का सवाल, 'सर, नोटबंदी के 18 माह बाद भी एटीएम में पैसा नहीं है, यह क्‍या हो रहा है'पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लियासुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठकराज्यों के नाम मेनका का खत, रेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए दिए सुझावसीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटप्रिंटिंग प्रेस में 24 घंटे चल रही नोटों की छपाई, कैश की समस्या होगी खत्मयूएस पहुंची कठुआ-उन्नाव रेप कांड मामला: भारतीय-अमरीकियों ने किया प्रदर्शन
झारखंड
चीनी वाणिज्य दूत ने झारखंड को सराहा
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 6:17:52 PM
चीनी वाणिज्य दूत ने झारखंड को सराहा

 रांची, (हि.स.)। चीनी कांसुलेट जनरल मा जानू ने कहा है कि झारखण्ड राज्य बहुत ही अच्छा है। यहां के लोग मिलनसार हैं। झारखंड और चीन के संबंध अच्छे हैं। यह मैत्रीपूर्ण विनिमय और आपसी सांमजस्य के संकेत देते हैं। मा जानू शनिवार को होटल रेडिशन ब्लू में कांसुलेट जनरल ऑफ पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना इन कोलकाता की ओर से आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में बोल रहे थे। इस अवसर पर भारत और चीन के मैत्री को लेकर आयोजित प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। 

इस प्रतियोगिता में झारखंड के कई लोगों ने भाग लिया। इनमें 15 लोगों का चयन किया गया। इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार विवेक आनंद को और द्वितीय पुरस्कार सुदीप लाल को मिला। तृतीय पुरस्कार फिरोज खान को मिला। इसके अलावा 12 अन्य लोगों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। 
 
चीनी कांसुलेट जनरल मा जानू ने बताया कि इस प्रतियोगिता में चीन के विकास और चीन-भारत सम्बन्ध पर अच्छे ज्ञान और जानकारी का प्रदर्शन किया गया है। ये सब मैत्रीपूर्ण विनिमय और आपसी सामंजस्य के भविष्य की ओर संकेत देते है, जो चीन तथा झारखण्ड में आपसी सहयोग को बढ़ावा देंगे। एक तरफ झारखण्ड की तीव्र आर्थिक तथा सामाजिक प्रगति दूसरी तरफ पूर्व भारत में चीनी कंपनियों की बढ़ती दिलचस्पी के साथ चीन और राज्य की कम्पनियों के बीच व्यापार तथा निवेश सहयोग की अपार क्षमता है। उन्होंने बताया कि अक्टूबर से नवम्बर, 2017 तक चीन-भारत मैत्री एवं चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की 19वीं नेशनल कांग्रेस पर एक ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS