ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
ठंड से मरे मजदूर के परिजनों से मिले झाविमो विधायक प्रदीप यादव
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 4:14:45 PM
ठंड से मरे मजदूर के परिजनों से मिले झाविमो विधायक प्रदीप यादव

रांची/देवघर, (हि.स.)। झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) पार्टी के प्रधान महासचिव और विधायक दल के नेता प्रदीप यादव देवघर में ठंड से मरे पोचा मांझी के परिजनों से मिलने शनिवार को बाबूपुर गांव पहुंचे। उन्होंने इस मौत के लिए सरकार की गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहराया।

गत सात जनवरी को देवघर हवाई अड्डा विस्तारीकरण के कारण बेदखल हुए मुक्त बंधुआ मजदूर पोचा मांझी की ठंड से मौत हो गई थी। पोचा मांझी अपने घर से बेदखल होने के बाद इस कंपकंपाती ठंड में प्लास्टिक की छत के नीचे किसी तरह अपने परिवार के साथ रह रहा था। इनकी आपबीती सुन झाविमो नेता ने कहा कि जो अन्याय इन गरीब लोगों के साथ हुआ है, उस पर विचार करने से ऐसा नहीं लगता कि सरकार आम लोगों के लिए है, बल्कि ऐसा लगता है कि यह कुछ खास लोगों के लिए है ।

प्रदीप यादव ने कहा कि इन गरीब परिवारों से जबरन उनकी जमीन छीन कर उस पर बुलडोजर चला दिया गया। जो अमानवीय ही नहीं, अनैतिक भी है । जिला प्रशासन के इस मनमानेपूर्ण रवैये को विधानसभा के आने वाले बजट सत्र में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए उठाया जाएगा और सरकार से जवाब मांगा जाएगा। उन्होंने कहा कि झारखंड विकास मोर्चा इन गरीबों की लड़ाई सड़क से सदन तक लड़ेगी ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS