ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार कैबिनेट का फैसला : लड़कियों को जन्म से लेकर स्नातक तक मिलेगा समुचित लाभ व सुरक्षाशत्रुघ्‍न सिन्‍हा का सवाल, 'सर, नोटबंदी के 18 माह बाद भी एटीएम में पैसा नहीं है, यह क्‍या हो रहा है'पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लियासुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठकराज्यों के नाम मेनका का खत, रेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए दिए सुझावसीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटप्रिंटिंग प्रेस में 24 घंटे चल रही नोटों की छपाई, कैश की समस्या होगी खत्मयूएस पहुंची कठुआ-उन्नाव रेप कांड मामला: भारतीय-अमरीकियों ने किया प्रदर्शन
झारखंड
ठंड से मरे मजदूर के परिजनों से मिले झाविमो विधायक प्रदीप यादव
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 4:14:45 PM
ठंड से मरे मजदूर के परिजनों से मिले झाविमो विधायक प्रदीप यादव

रांची/देवघर, (हि.स.)। झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) पार्टी के प्रधान महासचिव और विधायक दल के नेता प्रदीप यादव देवघर में ठंड से मरे पोचा मांझी के परिजनों से मिलने शनिवार को बाबूपुर गांव पहुंचे। उन्होंने इस मौत के लिए सरकार की गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहराया।

गत सात जनवरी को देवघर हवाई अड्डा विस्तारीकरण के कारण बेदखल हुए मुक्त बंधुआ मजदूर पोचा मांझी की ठंड से मौत हो गई थी। पोचा मांझी अपने घर से बेदखल होने के बाद इस कंपकंपाती ठंड में प्लास्टिक की छत के नीचे किसी तरह अपने परिवार के साथ रह रहा था। इनकी आपबीती सुन झाविमो नेता ने कहा कि जो अन्याय इन गरीब लोगों के साथ हुआ है, उस पर विचार करने से ऐसा नहीं लगता कि सरकार आम लोगों के लिए है, बल्कि ऐसा लगता है कि यह कुछ खास लोगों के लिए है ।

प्रदीप यादव ने कहा कि इन गरीब परिवारों से जबरन उनकी जमीन छीन कर उस पर बुलडोजर चला दिया गया। जो अमानवीय ही नहीं, अनैतिक भी है । जिला प्रशासन के इस मनमानेपूर्ण रवैये को विधानसभा के आने वाले बजट सत्र में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए उठाया जाएगा और सरकार से जवाब मांगा जाएगा। उन्होंने कहा कि झारखंड विकास मोर्चा इन गरीबों की लड़ाई सड़क से सदन तक लड़ेगी ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS