ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
जस्टिस भगवती प्रसाद के निधन से न्यायिक कार्य प्रभावित
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2017 3:39:42 PM
जस्टिस भगवती प्रसाद के निधन से न्यायिक कार्य प्रभावित

रांची, (हि.स.)। झारखंड उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश भगवती प्रसाद के निधन से राज्यभर में न्यायिक कार्य मंगलवार को प्रभावित रहा। भगवती प्रसाद के निधन की खबर के बाद सिविल कोर्ट में कोई काम नहीं हुआ। अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से अलग रहकर पूर्व मुख्य न्यायाधीश को श्रद्धांजलि दी। झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश रहे भगवती प्रसाद का 68 साल की उम्र में अहमदाबाद में रविवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया । उन्हें निम्न रक्तचाप संबंधी समस्याओं के चलते शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 
भगवती प्रसाद का जन्म 13 मई, 1949 में राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के भद्रा में हुआ था । प्रसाद ने वकालत की शुरुआत राजस्थान उच्च न्यायालय से वर्ष 1972 में की । अप्रैल, 1996 में वे राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश बने । फरवरी, 2008 में उनका स्थानातंरण गुजरात हाईकोर्ट में हो गया । अगस्त 2010 में वे झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बने और 12 मई, 2011 को सेवानिवृत्त हुए ।
भगवती प्रसाद गुजरात राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS