ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
बेल्जियम ने डेनमार्क को 4-2 से हराकर नेशंस लीग के सेमीफाइनल बनाई अपनी जगह
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2020 7:05:07 PM
बेल्जियम ने डेनमार्क को 4-2 से हराकर नेशंस लीग के सेमीफाइनल बनाई अपनी जगह

दिल्ली स्टार स्ट्राइकर रोमेलू लुकाकू के 2 शानदार गोल की बदौलत बेल्जियम ने डेनमार्क को 4-2 से हराकर नेशंस लीग के सेमीफाइनल में जगह बना ली। वहीं, इटली भी बोस्निया को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गया है। अगले साल होने वाला नेशंस लीग का सेमीफाइनल इटली, बेल्जियम, फ्रांस और स्पेन के बीच खेला जाएगा। इटली ने 2006 में, स्पेन ने 2010 और फ्रांस ने 2018 में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था।

 
 
 
बुधवार को डेनमार्क के खिलाफ मैच में बेल्जियम के यूरी टीलमांस ने शानदार शुरुआत दिलाई और मैच के तीसरे मिनट में ही गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। बेल्जियम के लुकाकू ने सेकंड हाफ (57वें और 69वें मिनट) में 2 गोल दागे। वहीं, केविन डी ब्रुइन ने भी टीम के लिए 87वें मिनट में गोल किया।लुकाकू बेल्जियम के लिए अब तक 89 मैच में 57 गोल कर चुके हैं। उन्होंने देश के लिए अपने पिछले 14 मैच में 17 गोल दागे हैं।
 
 
 
वहीं, डेनमार्क के लिए जोनास विंड ने 17वें मिनट में गोल किया। जबकि डेनमार्क का दूसरा गोल बेल्जियम की गलती की वजह से हुआ। मैच खत्म होने से 4 मिनट पहले बेल्जियम के नासेर चैडली ने आत्मघाती गोल दागा।इस जीत के साथ बेल्जियम ने 15 पॉइंट्स के साथ ग्रुप-2 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया। टीम ने 6 में से 5 मैच में जीत दर्ज की। वहीं, डेनमार्क 6 मैच में 3 जीत, 1 ड्रॉ और 2 हार के साथ ग्रुप -2 में दूसरा स्थान पर रहा। जबकि, इंग्लैंड तीसरे और आइसलैंड चौथे स्थान पर रहा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS