ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
रोहिंग्‍या संकट के तत्‍काल समाधान के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र ने एक प्रस्‍ताव किया पारित
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2020 7:48:06 PM
रोहिंग्‍या संकट के तत्‍काल समाधान के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र ने एक प्रस्‍ताव किया पारित

दिल्ली संयुक्‍त राष्‍ट्र ने रोहिंग्‍या संकट के तत्‍काल समाधान के लिए एक प्रस्‍ताव पारित किया है। यह प्रस्‍ताव इस्‍लामी देशों के संगठन और यूरोपीय यूनियन ने मिलकर पेश किया था जिसे 132 देशों का समर्थन मिला। प्रस्‍ताव के विरोध में 9 देश थे, 31 देशों ने मतदान में भाग नहीं लिया। संयुक्‍त राष्‍ट्र में बांग्‍लादेश के स्‍थाई मिशन की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस वर्ष के प्रस्‍ताव में कुछ नये विषय शामिल किए गए हैं जिनमें अंतर्राष्‍ट्रीय अपराध न्‍यायालय का अंतरिम आदेश और रोहिंग्‍याओं के साथ ही कुछ अन्‍य अल्‍पसंख्‍यक समुदायों को मताधिकार से बाहर करने जैसे मुद्दे शामिल हैं। 

 
 
 
 
इस प्रस्‍ताव में म्‍यामां से कहा गया है कि वह रोहिंग्‍या संकट के मूल कारणों का समाधान करे जिसमें उन्‍हें नागरिकता देना और सकारात्‍मक वातावरण तैयार करके उसमें उनकी अपने घरों में सकुशल और स्‍थाई वापसी को सुनिश्चित करना है। इस प्रस्‍ताव में विस्‍थापित रोहिंग्‍याओं को मानवीय आधार पर शरण देने के लिए बांग्‍लादेश सरकार की प्रशंसा की गई है। प्रस्‍ताव में बाकी देशों से अनुरोध किया गया है कि वे बांग्‍लादेश को उसके इस मानवीय प्रयास में सहायता दें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS