ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी पुलिस ने कार पर लदी नेपाली बीयर के साथ चार को पकड़ा, बदमाशों में एक पर स्वर्णकार को गोलीमार घायल कर आभूषण लूटने का आरोपसमस्तीपुर : अब नए समय से चलेगी वैशाली एक्सप्रेस व स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनबेतिया एमजेके सदर अस्पताल को जीएमसीएच भवन में किया जायेगा शिफ्टरामगढ़वा में कार सहित 11 लाख 53 हजार रुपये व एक पिस्टल के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तारपश्चिम चंपारण: पुलिस ने किया ट्रेक्टर लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश,5 गिरफ्तारसमस्तीपुर: पटोरी में गला रेतकर युवक की हत्या, युवक को दोनों हाथ बांध गला रेतने की आशंकागुरु नानक जयंती और गुरुपर्व आज, भारत सहित विश्व भर में धार्मिक श्रद्धा और उल्लास से मनाया जा पांच सौ 51वां प्रकाशोत्सवमोतिहारी में ट्रेंक्यूलर गन से बेहोश कर पकड़ाया हिंसक तेंदुआ, कइयों को घायल करनेवाले इस लेपर्ड के लिए मन में घृणा नहीं, सिर्फ ममता दिखी
अंतरराष्ट्रीय
रोहिंग्‍या संकट के तत्‍काल समाधान के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र ने एक प्रस्‍ताव किया पारित
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2020 7:48:06 PM
रोहिंग्‍या संकट के तत्‍काल समाधान के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र ने एक प्रस्‍ताव किया पारित

दिल्ली संयुक्‍त राष्‍ट्र ने रोहिंग्‍या संकट के तत्‍काल समाधान के लिए एक प्रस्‍ताव पारित किया है। यह प्रस्‍ताव इस्‍लामी देशों के संगठन और यूरोपीय यूनियन ने मिलकर पेश किया था जिसे 132 देशों का समर्थन मिला। प्रस्‍ताव के विरोध में 9 देश थे, 31 देशों ने मतदान में भाग नहीं लिया। संयुक्‍त राष्‍ट्र में बांग्‍लादेश के स्‍थाई मिशन की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस वर्ष के प्रस्‍ताव में कुछ नये विषय शामिल किए गए हैं जिनमें अंतर्राष्‍ट्रीय अपराध न्‍यायालय का अंतरिम आदेश और रोहिंग्‍याओं के साथ ही कुछ अन्‍य अल्‍पसंख्‍यक समुदायों को मताधिकार से बाहर करने जैसे मुद्दे शामिल हैं। 

 
 
 
 
इस प्रस्‍ताव में म्‍यामां से कहा गया है कि वह रोहिंग्‍या संकट के मूल कारणों का समाधान करे जिसमें उन्‍हें नागरिकता देना और सकारात्‍मक वातावरण तैयार करके उसमें उनकी अपने घरों में सकुशल और स्‍थाई वापसी को सुनिश्चित करना है। इस प्रस्‍ताव में विस्‍थापित रोहिंग्‍याओं को मानवीय आधार पर शरण देने के लिए बांग्‍लादेश सरकार की प्रशंसा की गई है। प्रस्‍ताव में बाकी देशों से अनुरोध किया गया है कि वे बांग्‍लादेश को उसके इस मानवीय प्रयास में सहायता दें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS