ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्‍तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा- प्रधानमंत्री इमरान खान इस्तीफा नहीं देंगे
By Deshwani | Publish Date: 30/3/2022 10:22:54 PM
पाकिस्‍तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा- प्रधानमंत्री इमरान खान इस्तीफा नहीं देंगे

दिल्ली। पाकिस्‍तान में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले सत्तारूढ़ गठबंधन छोड़ने वाले कुछ सहयोगी दलों के प्रधानमंत्री इमरान खान पर बढ़ते दबाव के बीच सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री इस्तीफा नहीं देंगे। अविश्वास प्रस्ताव पर तीन अप्रैल को होने वाले मतदान के साथ इमरान खान अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है।





इस बीच, सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी-पीटीआई की प्रमुख सहयोगी मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान-एमक्यूएम-पी ने गठबंधन छोड़ कर विपक्ष से हाथ मिला लिया है। देश की संसद- नेशनल असेंबली में कुल 342 सदस्य हैं और बहुमत के लिए 172 वोट की आवश्‍यकता है। इमरान खान के नेतृत्‍व में पीटीआई के 155 सदस्य हैं।




इमरान खान के चार सहयोगियों में से तीन - एमक्यूएम-पी, पीएमएलक्यू और बीएपी ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को अपना समर्थन दिया है। विपक्षी दलों के पास 162 सदस्यों का समर्थन है और मतदान के दौरान सत्तारूढ़ गठबंधन से अलग हुए तीन दलों के विपक्ष के साथ जाने की संभावना है। इस प्रकार विपक्ष को बहुमत का आंकड़ा पार करने की उम्‍मीद है। सदन में 161 सदस्यों के समर्थन से 28 मार्च को इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS