ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
कोरोनावायरस राहत पैकेज बिल पर अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने किए हस्ताक्षर
By Deshwani | Publish Date: 28/12/2020 6:42:07 PM
कोरोनावायरस राहत पैकेज बिल पर अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने किए हस्ताक्षर

न्यू दिल्ली। अमरीका के राष्‍ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप ने कोरोना वायरस राहत और खर्च पैकेज विधेयक पर हस्‍ताक्षर कर दिये हैं । इससे सरकार का काम काज आंशिक रूप से ठप्‍प होने से बच गया है।





राष्‍ट्रपति ट्रंप ने शुरूआत में यह कहते हुए इस विधेयक पर हस्‍ताक्षर करने से मना कर दिया था कि वह लोगों को एकबार में ही बड़ा भुगतान करना चाहते हैं। इसमें देरी होने के कारण अमरीका के करोड़ों लोग बेरोजगारी भत्‍तों से कुछ समय के लिए वंचित हो गये थे। एक बयान में, श्री ट्रंप ने कहा कि वह बेरोजगारी के फायदों की बहाली करने, एयरलाइन में काम करने वाले लोगों को फिर से काम पर भेजने और वैक्‍सीन के वितरण के लिए काफी अधिक धन राशि देने के लिए इस विधेयक पर हस्‍क्षातर कर रहे हैं।
 




अगर राष्‍ट्रपति ट्रंप कल आधी रात तक इस विधेयक पर हस्‍क्षातर नहीं करते तो विधेयक पारित होने तक आंशिक रूप से सरकार का काम काज ठप्‍प हो जाता। लगभग एक करोड़ 40 लाख अमरीकी नागरिकों को बेरोजगारी भत्‍ता और नये राहत चैक मिलने में देरी हुई। अब बेरोजगारी भत्‍तों को फिर से बहाल कर दिया जायेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS