ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
उत्तर कोरिया के नेता किम जोन उन के गंभीर रूप से बीमार होने सहित तरह-तरह की खबरें व अटकलें अन्तरराष्ट्रीय मीडिया में भरी
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2020 9:47:08 PM
उत्तर कोरिया के नेता किम जोन उन के गंभीर रूप से बीमार होने सहित तरह-तरह की खबरें व अटकलें अन्तरराष्ट्रीय मीडिया में भरी

देशवाणी न्यूज नेटवर्क। कोरिया के तानाशाह के बारे में अन्तरराष्ट्रीय मीडिया में तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कई एजेंसियां दावा कर रही हैं कि वे ठीक है वहीं कुछ मीडिया संस्थानें अटकलें लगा रही हैं कि किम जोन उन गंभीर रूप से बीमार हैं। ब्रेन डेड है या सर्जरी के बाद रिकवर कर रहें हैं।


 हालांकि दक्षिण कोरिया ने कहा है कि ऐसी खबरें सच नहीं हैं। जिनमें कहा गया है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन दिल की सर्जरी के बाद गंभीर रूप से बीमार हैं। दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति कार्यालय ने भी कहा है कि इस बारे में कोई संकेत नहीं हैं कि 36 वर्षीय किम जोंग उन गंभीर रूप से बीमार हैं। मंगलवार को उत्तर कोरिया से भागे लोगों द्वारा चलाई जारी वेबसाइट पर किम जोंग उन के ख़राब स्वास्थ्य के बारे में दावा किया गया। इस बीच अमरीकी मीडिया में एक और सनसनीख़ेज हेडलाइन आई कि उत्तर कोरियाई नेता हार्ट सर्जरी के बाद गंभीर स्थिति में हैं।


हालांकि दक्षिण कोरिया की सरकार के बयान और चीन की ख़ुफ़िया एजेंसी के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया है कि ये सही नहीं है।लिहाजा किसी भी मीडिया ने भी इस बात से इनकार नहीं किया है कि किम जोंग उन की हार्ट सर्जरी हुई है।


उत्तर कोरिया के संस्थापक अपने दादा के जन्मदिन समारोह में नहीं शामिल होने पर शुरू हुई अटकलें-

 इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि 15 अप्रैल को अपने दादा के जन्मदिन के समारोह में किम जोंग उन शामिल नहीं हुए।   ये देश के लिए साल के सबसे बड़े आयोजनों में से एक होता है. किम जोंग उन के दादा उत्तर कोरिया के संस्थापक थे। उसी के बाद से यह अटकलें शुरू हुई। वैसे ये पहली बार नहीं है कि उनके स्वास्थ्य को लकर अफ़वाहें उड़ी हैं। हालांकि बाद में उसे ख़ारिज ही कर दिया गया था।



image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS