ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पीएम मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री व जार्डन के शाह से टेलीफोन पर की बातचीत
By Deshwani | Publish Date: 17/4/2020 3:11:25 PM
पीएम मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री व जार्डन के शाह से टेलीफोन पर की बातचीत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भूटान के प्रधानमंत्री और जॉर्डन के शाह से टेलीफोन पर बातचीत की। 

प्रधानमंत्री ने भूटान के प्रधानमंत्री डॉ लोयेत त्शेरिंग से महामारी कोविड-19 के मद्देनजर क्षेत्रीय हालात के बारे में विचार विमर्श किया और इस रोग के प्रभावों को नियंत्रित करने के लिए अपनी सरकारों द्वारा उठाए जा रहे कदमों से एक-दूसरे को अवगत कराया।

प्रधानमंत्री ने भूटान नरेश और ल्‍योनचेन डॉ. लोतेय त्शेरिंग द्वारा नेतृत्‍वकारी भूमिका निभाते हुए अपने देश में इस संक्रमण को फैलने से रोकने के तरीके की सराहना की।
ल्‍योनचेन डॉ. त्शेरिंग ने भारत जैसे विशाल और जटिल देश में महामारी से लड़ने से बावजूद क्षेत्रीय स्‍तर पर कोविड विरोधी समन्‍वयन को बढ़ावा देने में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया।
दोनों नेताओं ने सार्क सदस्‍य देशों के नेताओं के बीच 15 मार्च को सम्‍मत विशेष व्‍यवस्‍थाओं के कार्यान्‍वयन की दिशा में हो रही प्रगति पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की।
प्रधानमंत्री ने भारत और भूटान के कालातीत और विशेष प्रकार के संबंधों का उल्‍लेख करते हुए ल्‍योनचेन को भरोसा दिलाया कि  भूटान के लिए इस महामारी के स्‍वास्‍थ्‍य और आर्थिक प्रभावों को कम करने में भारत उसे हरसंभव सहायता प्रदान करेगा।
प्रधानमंत्री ने महामहिम नरेश ल्‍योनचेन डॉ. त्‍शेरिंग और ड्रक युल की मैत्रीपूर्ण जनता की अच्‍छी सेहत और कल्‍याण के लिए शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री और जॉर्डन के शाह के बीच टेलीफोन पर बातचीत-
प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने गुरुवार को जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय के साथ टेलीफोन पर बातचीत की।
प्रधानमंत्री ने रमजान के आगामी पवित्र महीने के लिए जॉर्डन के शाह और वहां के लोगों को शुभकामनाएं दी।
दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी से विश्‍व के समक्ष मौजूद चुनौतियों, और बीमारी के प्रभाव को सीमित करने के लिए अपने-अपने देशों में उठाए जा रहे कदमों के बारे में चर्चा की। दोनों नेता सूचना का आदान-प्रदान और सर्वश्रेष्‍ठ कार्य प्रणाली अपनाकर तथा आवश्‍यक सामानों की आपूर्ति कर,जहां तक संभव हो,एक दूसरे के प्रयासों को समर्थन देने पर सहमत हो गए।
प्रधानमंत्री ने जॉर्डन में मौजूद भारतीय नागरिकों को प्रदान किए गए समर्थन के लिए जॉर्डन के शाह को धन्यवाद दिया।
दोनों नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि उनकी टीमें कोविड-19 के साथ-साथ अन्य क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी संपर्क में रहेंगी
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS