ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमारमोबाइल ग्राहकों का डेटा देश से बाहर स्थित सर्वर को बेचने के आरोप में टिकटॉक, शेयरइट, वीचैट व यूसी ब्राउजर सहित 59 मोबाइल एप भारत में बैनमोतिहारी के लखौरा में कम्युनिस्ट नेता को गोलीमारी, गंभीर स्थिति में हो रहा इलाज
अंतरराष्ट्रीय
चीन और विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन को कोरोना के संबंध में गलत सूचना देने के नतीजे भुगतने होंगे: राष्‍ट्रपति ट्रंप
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2020 5:41:48 PM
चीन और विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन को कोरोना के संबंध में गलत सूचना देने के नतीजे भुगतने होंगे: राष्‍ट्रपति ट्रंप

नई दिल्ली अमरीकी राष्‍ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप ने इस बात के संकेत दिए है कि चीन और विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन को कोरोना वायरस के संबंध में अंतर्राष्‍ट्रीय समुदाय को गलत सूचना देने के नतीजे भुगतने होंगे। कोरोना संक्रमण की शुरूआत पिछले वर्ष चीन के वुहान शहर से हुई थी।

 
 
अमरीकी सांसद स्‍टीव डेन्‍स ने श्री ट्रंप को पत्र लिखकर कहा है कि अमरीका चिकित्‍सा आपूर्ति और उपकरणों के लिए चीन पर निर्भरता कम कर और दवा निर्माण का काम फिर से अमरीका में ही शुरू करे। पत्र में कहा गया है कि इस वर्ष जनवरी में भी विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने सोशल मीडिया पर चीनी दुष्‍प्रचार का समर्थन किया जिसमें दावा किया गया था कि कोरोना वायरस का संक्रमण आदमी से आदमी में नहीं होता।
 
 
विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन को आर्थिक सहायता देने वाले प्रमुख देशों में अमरीका शामिल है। कोरोना संक्रमण से दुनियाभर में एक लाख 19 हजार 6 सौ 66 लोग मारे जा चुके हैं और लगभग 20 लाख लोग इससे संक्रमित हैं। कोरोना संक्रमण और इससे मारे गए लोगों की संख्‍या की दृष्टि से सबसे बुरा असर अमरीका पर पड़ा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS