ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
कोरोना वायरस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्‍या अमरीका में 16 हजार के पार
By Deshwani | Publish Date: 11/4/2020 11:53:14 AM
कोरोना वायरस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्‍या अमरीका में 16 हजार के पार

नई दिल्ली अमरीका में कोरोना वायरस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्‍या 16 हजार से ऊपर हो गई है जबकि चार लाख साठ हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं। इस महामारी से अमरीकी अर्थव्‍यवस्‍था बुरी तरह लड़खड़ा गई है और मात्र तीन सप्‍ताह में एक करोड़ साठ लाख लोग बेरोजगार हो गये हैं। अकेले न्‍यूयॉर्क शहर में दो लाख 20 हजार से अधिक कोविड 19 के मामले हैं।

 
अमरीका की वित्‍तीय राजधानी माने जाने वाले न्‍यूयॉर्क में सर्वश्रेष्‍ठ स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं के बावजूद अकेले एक दिन में आठ सौ से ज्‍यादा लोग मारे गये हैं। इस शहर में अब तक सात हजार 67 लोगों की मौत हो चुकी है।
 
 
न्‍यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्‍यूमो ने बताया कि अब अस्‍पतालों में नये मरीजों का आना कम होने लगा है। उन्‍होंने कहा कि कोविड 19 की रोकथाम के उपायों का असर दिख रहा है। दुनिया में कोविड 19 के लगभग 30 प्रतिशत मामले और 17 प्रतिशत मौतें केवल अमरीका में हुई हैं।
 
दुनिया में अब तक कोवि‍ड 16 से 19 लाख लोग संक्रमित हैं और करीब 95 हजार लोग जान गवां चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS