ब्रेकिंग न्यूज़
इनकम टक्स ऑफिसर बन महिला के घर से 50 लाख का सोना लूटने का आरोपी मोतिहारी के मिस्कॉट से गिरफ्तार, ले गई बंगाल की पुलिसमोतिहारी डीएम के खाते से फर्जीवाड़ा गिरोह ने पटना से बैंक ऑफ इंडिया शाखा से एक लाख रुपए ट्रांस्फर की कोशिश की, गांधी मैदान व मोतिहारी थाने में एफआईआररक्सौल: ट्रेन से कटकर एक वृद्ध महिला की मौतऐश्वर्या और अराध्या भी निकलीं कोरोना पॉजिटिव, अमिताभ का बंगला जलसा कंटेनमेंट जोन घोषितअभिनेता अनुपम खेर की मां, भाई समेत परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिवमोतिहारी-बेतिया सहित उत्तर बिहार के तराई इलाके में भारी बारिश व बज्रपात की चेतावनीअमिताभ बच्चन व अभिषेक भी हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थनाअमिताभ बच्चन हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थना
अंतरराष्ट्रीय
अशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गए
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2020 1:07:44 PM
अशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गए

नई दिल्ली अफगानिस्‍तान में अशरफ गनी दूसरे कार्यकाल के लिए राष्‍ट्रपति चुने गए है। निर्वाचन आयोग ने कल उनके चुने जाने की घोषणा की हालांकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी अब्‍दुल्‍ला अब्‍दुल्‍ला ने चुनाव परिणाम मानने से इंकार कर दिया है और खुद को विजयी घोषित किया है। अब्‍दुल्‍ला ने यह भी कहा कि वे  एक समावेशी सरकार बनाने जा रहे हैं। इस तनातनी से तालिबान के साथ शांति वार्ता के लिये खतरा पैदा हो सकता है।

 
 
निर्वाचन आयोग के अनुसार अशरफ गनी को कुल वोटों का लगभग 51 प्रतिशत- नौ लाख तेइस हजार 592 मत मिले हैं। जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी अब्‍दुल्‍ला अब्‍दुल्‍ला को सात लाख 20 हजार 841 मत मिले जो कुल वोटों का लगभग 40 प्रतिशत है। राष्‍ट्रपति चुनाव पिछले वर्ष सितम्‍बर में हुए थे। 2014 के चुनाव में गनी और अब्‍दुल्‍ला दोनों ने जीत का दावा किया था लेकिन अमरीका के दबाव में दोनों ने  मिलकर राष्‍ट्रीय सरकार बनाई थी।
 
 
इस बीच, तालिबान ने भी अशरफ गनी की जीत को मानने से इंकार कर दिया। इससे अफगानिस्‍तान में शांति बहाली की अमरीकी योजना पर सवाल खड़ा हो गया है। इस महीने की 29 तारीख को अमरीका और तालिबान के बीच संभावित समझौते पर हस्‍ताक्षर होने है। इसके बाद अमरीकी सैनिकों का अफगानिस्‍तान से वापस जाना तय हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS