ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल से वतन लौट रहे करीब 400 भारतीय को बीरगंज प्रशासन ने रोका, डिटेंशन सेन्टर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, कर रहे भारत बुलाने की अपीलउत्तर बिहार के ख्यातिप्राप्त सर्जन डॉ. आशुतोष शरण ने PM Cares Fund व CM Releaf Fund को दी कुल 2 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता, पूरी की दिली ख्वाहिशपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीत
अंतरराष्ट्रीय
चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सभी बड़े समारोह रद्द
By Deshwani | Publish Date: 24/1/2020 11:41:46 AM
चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सभी बड़े समारोह रद्द

नई दिल्ली चीन में चन्‍द्र नववर्ष कल मनाया जायेगा, जिसे बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाता है। प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरों का हवाला देते हुए पेईचिंग में सभी बड़े समारोह रद्द कर दिये हैं। मंदिरों में होने वाले अनुष्‍ठान प्रतिबंधित कर दिये गये है, फिल्‍मों का प्रदर्शन स्‍थगित कर दिया गया है और कई जगहों पर जनता का प्रवेश रोक दिया गया है। हांगकांग में भी नये साल के बड़े समारोह रद्द कर दिये गये हैं। कोरोना वायरस के प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए चीन सरकार ने वुहान शहर समेत अनेक प्रांतीय शहरों में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है।

 
 
चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से 25 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। 830 लोगों के इससे ग्रस्‍त होने की पुष्टि हुई है। बृहस्‍पतिवार तक यह संक्रमण देश के 29 प्रांतों तक फैल चुका था। चीन के राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आयोग ने कहा है कि 20 प्रांतीय क्षेत्रों में 1072 नए संदिग्‍ध मामले सामने आए हैं। मृतकों में 24 चीन के हुबई प्रांत के और एक उत्‍तरी चीन के हेबेई का बताया गया है। वायरस का फैलाव रोकने के लिए चीन के पांच शहरों में आने-जाने पर रोक लगाई गई है। 
  
 
चीन के अलावा थाईलैंड में कोरोना संक्रमण के तीन मामलों की पुष्टि हुई है, इनमें दो लोग उपचार के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। जापान में भी एक मामला सामना आया, लेकिन संक्रमित व्‍यक्ति अब स्‍वस्‍थ है। कोरिया, अमरीका और सिंगापुर में एक-एक और विएतनाम में दो मामलों की पुष्टि हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य आयोग ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले नौ हजार 507 लोगों का पता चला, जिनमें आठ हजार 420 को चिकित्‍सा निगरानी में रखा गया है और एक हजार 87 लोगों को अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है।
 
  
इस बीच, विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कहा है कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आपात स्थिति घोषित करना अभी जल्‍दबाजी होगी। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के महानिदेशक ट्रेड्रोस ग्रब्रेसिस ने कहा कि चीन ने वुहान में संक्रमण की रोकथाम के पर्याप्‍त उपाए किए हैं। पेइचिंग में 25 जनवरी को होने वाले चीनी चंद्र नववर्ष समारोह सहित कई गतिविधियां रद्द कर दी गई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS