ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ब्रिटेन आम चुनाव: भारतीय समय के अनुसार आज दिन में 12:30 पर शुरू होगा मतदान
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2019 1:27:47 PM
ब्रिटेन आम चुनाव: भारतीय समय के अनुसार आज दिन में 12:30 पर शुरू होगा मतदान

नई दिल्ली ब्रिटेन में आज आम चुनाव हो रहे हैं। मतदान स्थानीय समय के अनुसार सुबह सात बजे और भारतीय समय के अनुसार दिन में 12 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा और रात दस बजे तक चलेगा।

 
वर्ष 2016 में यूरोपीय संघ से अलग होने के मुद्दे पर हुए जनमतसंग्रह के बाद ब्रिटेन में ब्रेक्जिट को लेकर गतिरोध बना हुआ है और इसी वजह से अचानक आम चुनाव कराने की घोषणा की गई।
 
संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स की 650 सीटों के लिए तीन हजार तीन सौ बाइस उम्मीदवार मैदान में हैं। इस बार के प्रचार में यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने का मुद्दा प्रमुख रूप से छाया हुआ है। कंजरवेटिव पार्टी के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जनता से बहुमत देने के अपील की है ताकि वे अगले महीने यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने में तेजी ला सकें।
 
दूसरी तरफ जेरेमी कोरबिन के नेतृत्व वाली प्रमुख विपक्षी दल लेबर पार्टी ने ब्रेक्जिट पर नया जनमतसंग्रह कराने का वायदा किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS