ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
बगदादी की मौत के बाद एजेंसियों के गिरफ्त में आई उसकी बहन रशमिया, सीरिया में एक कंटेनर में छुपी थी
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2019 12:07:38 PM
बगदादी की मौत के बाद एजेंसियों के गिरफ्त में आई उसकी बहन रशमिया, सीरिया में एक कंटेनर में छुपी थी

अंकारा। आईएसआईएस के प्रमुख एवं दुनिया के सबसे दुर्दांत आतंकवादी अबु बकर अल बगदादी के मौत के बाद अब सुरक्षा एंजेसियों की निगाह उससे जुड़े लोगों व उसके परिवार वालों पर टिकी हैं। इस कड़ी में तुर्की की सेना ने सोमवार को उत्तरी सीरिया के अजाज शहर से बगदादी की बहन रशमिया अवद को गिरफ्तार किया है। बगदादी की मौत के बाद अवद किसी महफूज ठिकाने में छुप गई थी। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गिरफ्तारी के समय वह एक कंटेनर में छुपी बैठी थी। यह जानकारी स्थानीय मीडिया से मिली है।

सूत्रों के मुताबिक अबु बकर अल बगदादी की मौत के बाद उसकी बहन रशमिया अबद की गिरफ्तारी को सुरक्षा एजेंसियां बड़ी सफलता के रूप में देख रही हैं। बताया जाता है कि रशमिया अपने भाई बगदादी और उसके संगठन आईएसआईएस से भी जुड़ी थी। गिरफ्तारी के बाद तुर्की की एजेंसियां रशमिया से पूछताछ कर रही हैं। उनका मानना है कि बगदादी की बहन से आईएसआईएस की कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। जिससे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में काफी मजबूती मिलेगी।

बता दें कि पिछले दिनों अमेरिकी सेना ने सीरिया में एक विशेष ऑपरेशन चलाकर आईएसआईएस के मुखिया बगदादी को मौत के घाट उतारा था। इसकी जानकारी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने विश्व समुदाय को दी थी। अमेरिकी सेना बगदादी को जिंदा पकड़ना चाहती थी, लेकिन उसने सेना को पास आते देख खुद को बम से उड़ा लिया था। इसके बाद अमेरिकी सेना द्वारा सीरिया में बगदादी के खिलाफ किए गए विशेष ऑपरेशन का एक वीडियो भी जारी किया गया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS