ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
स्वास्थ्य बीमा नहीं कराने वाले अप्रवासियों को वीजा नहीं देगा अमेरिका
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2019 3:37:58 PM
स्वास्थ्य बीमा नहीं कराने वाले अप्रवासियों को वीजा नहीं देगा अमेरिका

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से अप्रवासियों को करारा झटका दिया है। राष्ट्रपति ट्रंप ने एक आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके अनुसार अमेरिका ने उन अप्रवासियों को वीजा नहीं देने की निर्णय लिया है, जो स्वास्थ्य बीमा और चिकित्सा संबंधी अपने खर्चों को नहीं उठा सकते हैं।

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को जारी एक घोषणा पत्र में कहा है कि इसका प्रभाव किसी ऐसे व्यक्ति पर नहीं होगा, जो शरणार्थी के रूप में शरण पाता है। यह नियम तीन नवम्बर से प्रभावी हो जाएगा। अमेरिका ने उन विदेशी प्रवासियों के प्रवेश को निलंबित और सीमित कर दिया है, जो स्वास्थ्य व्यवस्था पर वित्तीय बोझ डालते हैं। ये अप्रवासी तब तक वित्तीय बोझ बने रहेंगे, जब तक अमेरिका में उनके प्रवेश के 30 दिनों के अंदर उनका स्वास्थ्य बीमा नहीं हो जाता है या फिर वो मौजूदा शिक्षा खर्चों को उठाने में समर्थ न हो जाएं।

ट्रंप ने कहा कि आकड़ों से पता लगता है कि वैध अप्रवासी अमेरिका के नागरिकों की अपेक्षा बहुत कम स्वास्थ्य बीमा कराते हैं। प्रवासियों को अमेरिकी करदाताओं के बल पर अब और आगे नहीं ढोया जाना चाहिए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS