ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में पिटने के बाद बौखलाया पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दे पर बुलाई एक उच्च स्तरीय बैठक
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2019 3:15:19 PM
संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में पिटने के बाद बौखलाया पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दे पर बुलाई एक उच्च स्तरीय बैठक

इस्लामाबाद। संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के मुद्दे पर अलग-थलग पड़े पाकिस्तान लाचार नजर आ रहा है। पूरी दुनिया में दखल की गुहार लगाने के बाद पाकिस्तान अब इस मुद्दे पर अपनी रणनीति बनाने में जुट गया है। इसी के चलते आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक विशेष समिति की पहली बैठक बुलाई जिसकी अध्यक्षता विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने की। भारत की इस उच्‍च स्‍तरीय बैठक पर खास नजर है।

 
बैठक में इमरान खान ने पाकिस्तान की कश्मीर रणनीति तय करने के लिए अन्य देशों से मिली प्रतिक्रियाओं की जानकारी ली। बता दें कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के खिलाफ वैश्विक समर्थन न मिलता देख पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सामने मदद के लिए गुहार लगाया है। पाकिस्तान ने भारत को संयुक्त राष्ट्र में घेरने की कोशिश की लेकिन उसका दाव उल्टा पड़ गया। पाकिस्तान की गुजारिश पर चीन द्वारा बुलाई गई सुरक्षा परिषद की बैठक में दोनों ही देशों को फजीहत का सामना करना पड़ा।
 
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने न सिर्फ कश्मीर में हालात सामान्य करने की भारत की कोशिशों की तारीफ की, बल्कि चीन तमाम कोशिशों के बावजूद बैठक पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं कर पाया। वहीं, भारतीय कूटनीति का दमदार चेहरा उस समय देखने को मिला जब संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने अपनी हाजिरजवाबी और तथ्यों से पाकिस्तानी पत्रकारों की बोलती बंद कर दी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS