ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
आईसीजे के निर्णय को इमरान खान ने सराहा, कहा- पाकिस्तान कानून के मुताबिक कार्यवाही करेगा
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2019 3:12:55 PM
आईसीजे के निर्णय को इमरान खान ने सराहा, कहा- पाकिस्तान कानून के मुताबिक कार्यवाही करेगा

इस्लामाबाद। कुलभूषण जाधव को रिहा नहीं करने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के फैसले को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सराहा है। इमरान खान ने आज ट्वीट कर कहा, ‘हम कमांडर कुलभूषण जाधव को रिहा नहीं करने तथा भारत नहीं भेजने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले की सराहना करते हैं। वो पाकिस्तान के खिलाफ किए गए अपराध के खिलाफ दोषी हैं। पाकिस्तान मामले में कानून के मुताबिक आगे बढ़ेगा।’

 
दूसरी ओर भारत ने आईसीजे के फैसले का स्वागत किया है, जिसमें जाधव की मौत की सजा की समीक्षा करने और उन्हे राजनयिक पहुंच प्रदान करने का लिए कहा गया है।
 
उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय अदालत ने अपने फैसले में कहा कि पाकिस्तान को भारतीय नागरिक की मौत की सजा की समीक्षा करनी चाहिए जो पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोप में सुनाई है।
 
न्यायाधीश अब्दुल कामी अहमद यूसुफ की अध्यक्षता वाली आईसीजे की पीठ ने जाधव को दोषी ठहराए जाने और उन्हें सुनाई गई सजा की प्रभावी समीक्षा और पुनर्विचार का आदेश दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS