ब्रेकिंग न्यूज़
उड़ीसा में महिलाओं और बच्चों से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए बनाए जाएंगे 45 नई फास्ट ट्रैक अदालतेंअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादववेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरवेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरवेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादवबेतिया में यौन शोषण के उपरान्त शादी के दवाब पर अरमान ने रोबिना को जलायारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तान
अंतरराष्ट्रीय
सोमालिया: विस्फोटक से लदी कार लेकर होटल में घुसा आतंकवादी, 26 लोगों की मौत, 56 घायल
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2019 2:44:45 PM
सोमालिया: विस्फोटक से लदी कार लेकर होटल में घुसा आतंकवादी, 26 लोगों की मौत, 56 घायल

मोगादिशु। दक्षिण सोमालिया के असासे होटल में शुक्रवार को हुए धमाके में दो पत्रकारों समेत 26 लोगों की मौत हो गई है। होटल के प्रवेश द्वार पर एक कार में यह धमाका हुआ। सोमालिया के पुलिस कैप्टन महद अब्दिया ने सीएनएन को बताया कि मृतकों में दो पत्रकार, एक क्षेत्रीय अध्यक्ष और आदिवासी शामिल हैं। इस हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। वहीं हमले में 56 लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

 
यह धमाका उस दौरान हुआ जब स्थानीय चुनाव को लेकर होटल में बैठक हो रही थी। क्षेत्रीय अधिकारी और सांसदों को घटनास्थल से सुरक्षित बचा लिया गया है। आतंकी संगठन अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। सोमालिया के प्रधानमंत्री हसन अली खायरे ने घटना पर शोक जताया है। आतंकी संगठन ने दावा किया है कि जुब्बालंद के राज्य मंत्रियों को लक्ष्य बनाकर यह हमला किया गया था।
 
नेशनल यूनियन ऑफ सोमालियन जर्नलिस्ट (एनयूएसओजे) ने दो पत्रकारों की मौत की सूचना दी है। जिनकी पहचान सोमालिया के होडन नालयेह और कनाडा के मोहम्मद सहल के रूप में की गई है। एनयूएसओजे के सेकेट्री जनरल ओमप फारूख ओस्मान ने कहा कि हम अपने दो साथियों की मौत पर दुख जताते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS