ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
कोर्ट में पेश हुए आसिफ अली जरदारी, भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने मांगा रिमांड
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2019 3:42:42 PM
कोर्ट में पेश हुए आसिफ अली जरदारी, भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने मांगा रिमांड

इस्लामाबाद। गिरफ्तारी के एक दिन बाद पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी को रिमांड पर लेने के लिए भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने उन्हें आज इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत में पेश किया। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने अदालत से उन्हें 14 दिन की रिमांड पर लेने की मांग की है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, जरदारी को कोर्ट में पेश करने से पहले तीन डॉक्टरों की टीम ने उनकी मेडिकल जांच की और रिमांड पर लिया जाने के लिए उन्हें फिट पाया। मेडिकल जांच की रिपोर्ट  जवाबदेही अदालत के जज मोहम्मद अरशद मलिक के कक्ष में प्रस्तुत किया गया। कोर्ट में जरदारी मामले की सुनवाई के दौरान जवाबदेही ब्यूरो ने जरदारी की गिरफ्तारी के साक्ष्य भी प्रस्तुत किए।
 
इससे पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो की 15 सदस्यीय टीम ने  सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति  जरदारी को फर्जी खातों के मामले में उनके घर से गिरफ्तार किया था। विदित हो कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय की पीठ ने फर्जी बैंक खातों के मामले में जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर की अंतरिम जमानत की  अवधि बढ़ाने की याचिका को खारिज कर दी है। इसके बाद एनएबी हरकत में आया।
 
इस बीच विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने हाल में लंदन से लौटने के बाद नेशनल एसेंबली में आरोप लगाया कि चुनचुन कर विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने और  उन्हें तंग करने के लिए  सरकार और राष्ट्रीय जवाहदेही ब्यूरो आपस में मिले हुए हैं। सरकार पर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि सरकार और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के बीच कोई संपर्क नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS