ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर डीएम ने कहा- जो भी दुकान व मॉल में संचालक व कर्मी बिना मास्क के पाए गए तो उस दुकान व मॉल को सील कर दिया जायेगावीरगंज पुलिस ने भारी मात्रा में नशीली दवा के साथ दो भारतीय व एक नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तारमोतिहारी के बंजरिया में पुलिस द्वारा सील मकान से ट्रक पर लादे जा रहे बिजली विभाग से चोरी के तार के साथ वाहन मालिक सहित 7 गिरफ्ताररामगढ़वा मे 13 वर्षीय नाबालिग से घर बुला कर जबरन किया दुष्कर्म, चार नामजदसमस्तीपुर : लद्दाख में शहीद अमन की विधवा को मिली नौकरी, डीएम ने दिया नियुक्ति पत्रसमस्तीपुर : समस्तीपुर में कोरोना से युवा व्यवसायी की मौत, छह लोगों की हो चुकी है अबतक मौतमोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायल
अंतरराष्ट्रीय
टेली-मार्केटिंग घोटाला: अमेरिका में भारतीय छात्र को 60 महीने की सजा
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2019 3:15:19 PM
टेली-मार्केटिंग घोटाला: अमेरिका में भारतीय छात्र को 60 महीने की सजा

वाशिंगटन। अमेरिका में एक भारतीय इंटर्न को नौ लाख डॉलर से अधिक की ठगी करने और टेलिमार्केटिंग घोटाला करने के आरोप में 60 महीने की  जेल की सजा सुनाई गई है। यह जानकारी आज मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
रिपोर्ट के मुताबिक न्याय विभाग ने सोमवार को बताया कि भारतीय छात्र विश्वजीत कुमार झा (21) और उसके कॉलेज के कुछ अन्य छात्रों ने मिलकर कई रिटायर लोंगों को ठगी का शिकार बनाया। ये सब छात्र अमेरिका में हॉस्पीटैलिटी इंडस्ट्री की इंटर्नशिप करने के लिए आए थे।
 
जेल की सजा खत्म होने पर विश्वजीत को प्रत्यर्पण प्रक्रिया का सामना करना होगा। जिन लोगों को इन्होंने अपना शिकार बनाया उनका उम्र 58 से 93 वर्ष है। इन लोगों से 1,180 डॉलर से 174,300 डॉलर की राशि ठगी गई।
 
उल्लेखनीय है कि 20 नवम्बर 2018 को न्यूपोर्ट पुलिस ने टेलिमार्केटिंग घोटाले का पर्दाफाश किया था, जब जांचकर्ताओं ने अदालत के आदेश पर विश्वजीत और उसके साथियों के घर पर तालाशी ली। इस दौरान घोटाले से संबंधित राशि बरामद हुई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS