ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
टेली-मार्केटिंग घोटाला: अमेरिका में भारतीय छात्र को 60 महीने की सजा
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2019 3:15:19 PM
टेली-मार्केटिंग घोटाला: अमेरिका में भारतीय छात्र को 60 महीने की सजा

वाशिंगटन। अमेरिका में एक भारतीय इंटर्न को नौ लाख डॉलर से अधिक की ठगी करने और टेलिमार्केटिंग घोटाला करने के आरोप में 60 महीने की  जेल की सजा सुनाई गई है। यह जानकारी आज मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
रिपोर्ट के मुताबिक न्याय विभाग ने सोमवार को बताया कि भारतीय छात्र विश्वजीत कुमार झा (21) और उसके कॉलेज के कुछ अन्य छात्रों ने मिलकर कई रिटायर लोंगों को ठगी का शिकार बनाया। ये सब छात्र अमेरिका में हॉस्पीटैलिटी इंडस्ट्री की इंटर्नशिप करने के लिए आए थे।
 
जेल की सजा खत्म होने पर विश्वजीत को प्रत्यर्पण प्रक्रिया का सामना करना होगा। जिन लोगों को इन्होंने अपना शिकार बनाया उनका उम्र 58 से 93 वर्ष है। इन लोगों से 1,180 डॉलर से 174,300 डॉलर की राशि ठगी गई।
 
उल्लेखनीय है कि 20 नवम्बर 2018 को न्यूपोर्ट पुलिस ने टेलिमार्केटिंग घोटाले का पर्दाफाश किया था, जब जांचकर्ताओं ने अदालत के आदेश पर विश्वजीत और उसके साथियों के घर पर तालाशी ली। इस दौरान घोटाले से संबंधित राशि बरामद हुई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS