ब्रेकिंग न्यूज़
अनिल कुमार जैन कोयला मंत्रालय के नए सचिव नियुक्तमुख्यमंत्री नीतीश का दावा-एनडीए में कोई दरार नहीं, विधानसभा चुनावों में जीतेंगे 200 से ज्यादा सीटबिहार में गंगा समेत कई नदियां उफान पर, मुख्यमंत्री नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षणमां दुर्गा के गाने पर जमकर थिरकीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, वायरल हुआ वीडियोचाइना ओपन से बाहर हुए प्रणीत, भारत का अभियान समाप्तबेल्जियम दौरे के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, मनप्रीत सिंह को मिली कमानसरकार ने कॉरपोरेट टैक्स 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी किया, नई दरें 1 अप्रैल से लागूतुलसी गबार्ड ने ‘हाउडी मोदी’ में शामिल नहीं होने पर मांगी माफी, वीडियो जारी कर किया पीएम मोदी का स्वागत
अंतरराष्ट्रीय
जासूसी करने के जुर्म में चीन में जापानी नागरिक गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2019 5:26:41 PM
जासूसी करने के जुर्म में चीन में जापानी नागरिक गिरफ्तार

बीजिंग। चीन में एक जापानी नागरिक को जासूसी करने के आरोप में साढ़े पांच साल की सजा सुनाई गई है। जापान के विदेश मंत्रालय ने बताया कि 70 वर्षीय जापानी नगारिक को चीन के शैंगडोंग प्रांत में मार्च 2017 में हिरासत में लिया गया था। वह एक चीनी कंपनी के बुलावे पर स्प्रिंग डेवलेपमेंट पर सर्वेक्षण करने गया था। 

 
जेल की सजा से इतर जापानी नागरिक को 4,300 अमेरिकी डालर देने के लिए भी कहा गया है।
 
हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि जापानी नागरिक पर क्या आरोप लगाए गए हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार उस पर आरोप है कि सरकार की इजाजत लिये बिना उसने सर्वेक्षण क्यों किया।
 
उल्लेखनीय है कि चीन में 2014 से जासूसी विरोधी कानून लागू होने के बाद से नौ जापानियों को जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। उनमें से छह को जेल की सजा सुनाई गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS