ब्रेकिंग न्यूज़
अनिल कुमार जैन कोयला मंत्रालय के नए सचिव नियुक्तमुख्यमंत्री नीतीश का दावा-एनडीए में कोई दरार नहीं, विधानसभा चुनावों में जीतेंगे 200 से ज्यादा सीटबिहार में गंगा समेत कई नदियां उफान पर, मुख्यमंत्री नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षणमां दुर्गा के गाने पर जमकर थिरकीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, वायरल हुआ वीडियोचाइना ओपन से बाहर हुए प्रणीत, भारत का अभियान समाप्तबेल्जियम दौरे के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, मनप्रीत सिंह को मिली कमानसरकार ने कॉरपोरेट टैक्स 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी किया, नई दरें 1 अप्रैल से लागूतुलसी गबार्ड ने ‘हाउडी मोदी’ में शामिल नहीं होने पर मांगी माफी, वीडियो जारी कर किया पीएम मोदी का स्वागत
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान: एचआईवी के 400 पीड़ित सामने आए, संक्रमित सुई से वायरस फैलने का शक
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2019 5:38:28 PM
पाकिस्तान: एचआईवी के 400 पीड़ित सामने आए, संक्रमित सुई से वायरस फैलने का शक

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में पिछले एक सप्ताह में करीब 400 से ज्यादा लोग एचआईवी पीड़ित पाए गए। इनमें बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा है। आरोप है कि यहां के लरकाना में एक डॉक्टर ने कई लोगों को संक्रमित सुई लगाई, जिससे एड्स फैल गया। अब अभिभावक अपने बच्चों की स्क्रीलिंग कराने से डर रहे हैं।

 
स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 400 से ज़्यादा लोग जिनमें ज़्यादातर बच्चे हैं, उनमें एचआईवी पॉज़िटिव पाया गया है। उन्होंने कहा पूरे पाकिस्तान में डॉक्टर धड़ल्ले से दूषित उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में ये आंकड़े बढ़ सकते हैं।
 
अधिकारियों का कहना है कि स्थानीय बाल रोग विशेषज्ञ की घोर लापरवाही की वजह से ऐसा हो रहा है। उपकरण और सहायकों की कमी से घिरे क्लिनिक के एक डॉक्टर का कहना है कि वे दर्जनों की संख्या में आ रहे हैं, मरीजों की बढ़ती संख्या का इलाज करने के लिए हमारे पास लोग नहीं हैं।
 
पाकिस्तान काफी समय तक एचआईवी के लिए कम प्रसार वाला देश माना जाता था, लेकिन अब यहां यह बीमारी खासकर सिरिंज से ड्रग लेने वालों और सेक्स वर्कर्स के बीच महामारी का रूप ले रही है। 
 
संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, 2017 में लगभग 20,000 नए एचआईवी संक्रमणों के मामलों के साथ पाकिस्तान वर्तमान में एचआईवी दर मामले में एशिया में दूसरे सबसे तेजी से बढ़ने वाले देशों में शामिल है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS