अंतरराष्ट्रीय
चीन: केमिकल इंडस्‍ट्रीयल पार्क में भयंकर विस्‍फोट, 47 की मौत, 600 से ज्‍यादा घायल
By Deshwani | Publish Date: 22/3/2019 5:15:18 PM
चीन: केमिकल इंडस्‍ट्रीयल पार्क में भयंकर विस्‍फोट, 47 की मौत, 600 से ज्‍यादा घायल

नानजिंग। चीन के जिआंग्सू प्रांत के यानचेंग में गुरुवार दोपहर बाद केमिकल इंडस्ट्रियल पार्क में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हो गई और 600 से ज्‍यादा अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं। खबर है कि 3,000 से अधिक श्रमिकों और लगभग 1,000 निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

 
सरकारी टेलीविजन ने कहा कि विस्फोट गुरुवार को जिआंगसु प्रांत के यानचेंग शहर के चेनजीगांग औद्योगिक पार्क में हुआ। घायलों को 16 अस्‍पतालों में भर्ती कराया, जिनकी संख्‍या करीब 640 है। इसमें से 32 लोगों की हालत अभी भी गंभीर है और 58 अन्य को गंभीर चोटें आईं है।
 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तियांझाई केमिकल कंपनी के स्वामित्व वाले संयंत्र में लगी यह आग पड़ोसी कारखानों में भी फैल गई. विस्फोट में आसपास के एक किंडर-गार्टन के बच्चे भी घायल हो गए.
 
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, केमिकल इंडस्ट्रियल पार्क में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने के बाद गुरुवार को करीब अपरान्ह 2.48 विस्फोट बजे हुआ। भयावह विस्फोट से इमारत के गिरने से मजदूर फंस गए, विस्फोट से आसपास के आवासीय घरों की खिड़कियों के कांच भी टूट गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कई मजदूर विस्फोट के बाद खून से लथपथ फैक्ट्री से निकलते देखे गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS