ब्रेकिंग न्यूज़
श्री कृष्ण महोत्सव के रंग में रंगे स्कूली बच्चे, कृष्ण और राधा बन कर पहुंचे स्कूलस्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत के समर्थन में महिलाओं ने हाथों में चूड़ी लेकर किया बाजार भ्रमणपताही पुलिस ने पांच सौ बोतल लेमन फ्लेवर नेपाली कस्तूरी शराब किया बरामद, शराब माफिया फरारकिशोरावस्था में होने वाले बदलाव से जुड़ी भ्रांतियां मात्र एक क्लिक में होंगे दूर, स्वास्थ्य विभाग ने लांच किया साथिया सलाह मोबाइल एपपेरिस में 370 पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- अब भारत में कुछ भी टेम्परेरी नहीं होगानेपाल में जन्माष्टमी की धूम, ललितपुर के कृष्ण मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाबघाटी में अब तेज़ी से सामान्य होते जा रहे हैं हालात, खत्म हुआ अलगाववादियों के फतवों का खौफशार्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, लपटों के बीच बच्चों को सुरक्षित निकाला गया
अंतरराष्ट्रीय
न्यूजीलैंड: गोलीबारी में 40 लोगों की मौत, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला तीसरा टेस्ट मैच रद्द
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2019 1:12:22 PM
न्यूजीलैंड: गोलीबारी में 40 लोगों की मौत, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला तीसरा टेस्ट मैच रद्द

क्राइस्टचर्च/वेलिंगटन। क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड ) में आज दो मस्जिदों में गोलीबारी की गई जिसमें 40 लोगों के मरने की सूचना है। पांच संदिग्ध को इस सिलसिले में पुलिस ने हिरासत में लिया जिसमें एक गोलीबारी करने वाला आरोपित भी है। कई अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है। इस गोलीबारी के कारण बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। यह गोलीबारी दो जगह स्थित मस्जिदों में की गई। पहली घटना डीन्स एवेन्यू पर हुई और दूसरी घटना लिनवुड एवेन्यू पर हुई।

 
पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने बताया कि संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को सड़कों पर न निकलने के लिए कहा गया है। लोगों को न्यूजीलैंड की मस्जिद में जाने से मना कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी ओर से कोई संकेत नहीं मिलते तब तक घर के दरवाजे बंद रखें। 
 
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जकिंडा आर्डन ने इस दिन को 'काला दिन' बताया और कहा कि यह घटना दुखद है।
 
मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार जिस समय मस्जिद में गोलीबारी हुयी उस समय उसके अन्दर करीब 200 लोग थे। हमलावरों ने करीब 10-15 मिनट तक लगातार गोलीबारी की जिससे मस्जिद की दीवार को फांदकर लोगों ने जान बचाई। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS