ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
जैश-ए-मोहम्मद पर कार्रवाई का विरोध नहीं करे पाकिस्तान: अमेरिका
By Deshwani | Publish Date: 20/2/2019 2:26:09 PM
जैश-ए-मोहम्मद पर कार्रवाई का विरोध नहीं करे पाकिस्तान: अमेरिका

वाशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना अजहर मसूद को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की आतंकी सूची में डाले जाने का विरोध नहीं करे।

 
पाक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि इस्लामाबाद में पाकिस्तान के अधिकारियों को और वाशिंगटन में पाकिस्तानी राजनयिक को यह संदेश दे दिया गया है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने जैश और उसके सरगना को संयुक्त राष्ट्र की आतंकी सूची में डलवाने के उसके प्रयास का समर्थन करने की अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की थी। इससे पाकिस्तान पर जैश के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दबाव भी पड़ेगा।
 
यदि भारत के प्रस्ताव के समर्थन का चीन संकेत देता है, तभी वह अपना प्रयास तेज करेगा। चीन पहले भी कई बार भारत की इस कोशिश को अपने वीटो के अधिकार के इस्तेमाल से नाकाम कर चुका है। भारत ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस पर समर्थन पाने का प्रयास किया है।
 
पुलवामा हमले को लेकर अमेरिका में भारत के प्रति काफी सहानुभूति व्यक्त की गई है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने कहा है कि अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़ा है। पाकिस्तान को अपनी जमीन को आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह नहीं बनने देना चाहिए जो अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS