ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
थाई राजकुमारी को उम्मीदवार बनाने वाली पार्टी पर लग सकता है प्रतिबंध
By Deshwani | Publish Date: 13/2/2019 4:15:40 PM
थाई राजकुमारी को उम्मीदवार बनाने वाली पार्टी पर लग सकता है प्रतिबंध

बैंकाक। थाई राजकुमारी उलबोलरत्नाो को प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार बनाने वाली रक्षा चार्ट पार्टी को भंग करने के लिए चुनाव आयोग ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। यह जानकारी आज मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

 
विदित हो कि थाईलैंड में उस समय राजनीतिक नाटक शुरू हुआ जब स्वनिर्वासित और बर्खास्त प्रधानमंत्री थक्सिन शिनावात्रा से संबंध रखने वाली रक्षा चार्ट पार्टी ने राजकुमारी को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया। हालांकि राजा और राजकुमारी के भाई ने इस घोषणा पर आपत्ति जाहिर की और कहा कि राजपरिवार राजनीति से ऊपर है और सक्रिय राजनीति में उतरना शाही सदस्यों के लिए उचित नहीं है।
 
राजा की फटकार के बाद राजकुमारी की उम्मीदवारी रद्द कर दी गई है। साथ ही रक्षा चार्ट पार्टी के इस कदम को संविधानिक राजतंत्र के खिलाफ माना गया है। यही वजह है कि इस पार्टी को भंग किए जाने की पहल की जा रही है। यह शिनावात्रा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
 
उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री थक्सिन और उनकी बहन यिंगलुक सजा से बचने के लिए देश से बाहर रह रहे हैं। उन्हें साल 2014 में तख्तसपलट के जरिए पदच्यूत कर दिया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS