ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सरकारी कामकाज के बाद अमेरिकी स्कूलों में पढ़ाई हुई ठप, 30 हजार शिक्षक हड़ताल पर
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2019 3:19:34 PM
सरकारी कामकाज के बाद अमेरिकी स्कूलों में पढ़ाई हुई ठप, 30 हजार शिक्षक हड़ताल पर

लॉस एंजिलिस। अमेरिका के लॉस एंजिलिस में सरकारी स्कूलों के 30,000 से अधिक शिक्षक बेहतर वेतन, कक्षाओं में कम छात्र और अधिक शिक्षकों की भर्ती की मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के लिए सोमवार को हड़ताल पर चले गए। पिछले 30 साल में यह इस प्रकार की पहली हड़ताल है। स्कूलों की संख्या के मामले में लॉस एंजिलिस दूसरा सबसे बड़ा जिला है। 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 30 हजार शिक्षकों की हड़ताल के कारण अमेरिका के कई स्कूल बंद है, जिससे 5 लाख से ज्यादा बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

 
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अमेरिका की सत्तासीन ट्रंप सरकार हड़ताल कर रहे शिक्षकों से पहले भी वार्ता कर चुकी है। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों और शिक्षकों की इस बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला है।
 
वहीं शिक्षकों की हड़ताल पर नजर रख रहे अन्य क्षेत्रों के शिक्षक भी हड़ताल पर जाने के बारे में बात कर रहे हैं, जिससे सरकार की समस्याएं बढ़ सकती हैं। 
 
‘यूनाइटेड टीचर्स लॉस एंजिलिस’नामक संघ के प्रमुख एलेक्स कैपुटो-पर्ल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हम यहां जन शिक्षा के लिए संघर्ष कर रहे हैं।’’ बता दें लॉस एंजिलिस के ये शिक्षक बेहतर वेतन और शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS