ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिकी सीनेट ने पत्रकार खशोगी की हत्या में सऊदी अरब के शहजादे को जिम्मेदार ठहराया
By Deshwani | Publish Date: 14/12/2018 11:24:00 AM
अमेरिकी सीनेट ने पत्रकार खशोगी की हत्या में सऊदी अरब के शहजादे को जिम्मेदार ठहराया

वाशिंगटन। अमेरिकी सीनेट ने गुरुवार को एक रिसॉल्यूशन पास किया जिसमें कहा गया है कि पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के लिए सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान जिम्मेदार हैं। इसके साथ ही सीनेट ने सऊदी-यूएई के नेतृत्व में यमन में जारी युद्ध में अमेरिकी मिलिट्री के दखल के खिलाफ वोट किया। सीनेट ने खशोगी की हत्या मामले में सऊदी अरब के खिलाफ नर्म रवैया बरतने को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भी कड़ी निंदा की।

इस्तानबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में पत्रकार खशोगी की हत्या के दो महीने बाद अमेरिकी सीनेट का वोटिंग हुई। यूएस इंटेलिजेंस के अधिकारियों का कहना है कि खशोगी की हत्या की योजना के बारे में सऊदी प्रिंस को जानकारी थी। हालांकि, ट्रंप ने इस मामले में उन्हें जिम्मेदार ठहराने से इनकार कर दिया है।
 
हाल ही में खबर आई थी कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जेरेड कुशनर ने मोहम्मद बिन सलमान के साथ पत्रकार जमाल खशोगी की नृशंस हत्या के बाद भी न केवल निजी बातचीत जारी रखी बल्कि इससे निपटने के तरीकों के लेकर भी सलाह दी थी।
 
रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप प्रशासन के शुरुआती महीनों से ही पश्चिम एशिया के ट्रंप के सलाहकार कुशनर की निजी और अनौपचारिक बातचीत सलमान से होने लगी थी। यह स्थिति अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों के लिए चिंता का विषय था। तीन अमेरिकी पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि कुशनर की यह राजनीतिक अनुभवहीनता उन्हें सऊदी अरब के दांव-पेंच का शिकार बना सकती है।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS