ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
जी-20 बैठक में अर्जेंटीना में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की चीनी राष्ट्रपति शी से होगी मुलाकात
By Deshwani | Publish Date: 10/11/2018 12:31:19 PM
जी-20 बैठक में अर्जेंटीना में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की चीनी राष्ट्रपति शी से होगी मुलाकात

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उनके चीनी समकक्ष शी जिनपिंग से जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान अर्जेंटीना में नवंबर अंत में होने वाली मुलाकात काफी महत्वपूर्ण है। 

 
चीन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन (सीपीसी) के पोलित ब्यूरो सदस्य ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि दोनों राष्ट्रों को संवाद मजबूत करना चाहिए और सकारात्मक परिणाम सुनिश्चित करने के लिए समन्वय करना चाहिए।
 
पोलित ब्यूरो सदस्य यांग जिची, द्वितीय 'चीन-अमेरिका कूटनीतिक व सुरक्षा संवाद' की विदेश मंत्री माइक पोंपियो व रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के साथ सह-अध्यक्षता कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में यह बात कही।
 
वैसे लंबे समय से बीजिंग और वाशिंगटन के बीच संबंधो में खटास चल रही है। अमेरिका में ट्रंप के सत्ता में आने के बाद चीन के कुटनीतिज्ञ अमेरिका के विदेश नीति में हो रहे बदलाव पर लगातार नजर रखे हुए हैं। व्यापार के अलावा इसका असर राजनीतिक और सैन्य संबंधों पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद दोनों देशों के आपसी संबंधों में समन्वय की ओर कदम अग्रसर होगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS