ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
मानसरोवर यात्राः नेपाल सरकार ने निजी उड़ाने की निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2018 5:05:11 PM
मानसरोवर यात्राः नेपाल सरकार ने निजी उड़ाने की निलंबित

 काठमांडू। कैलाश मानसरोवर यात्रा दौरान एक भारतीय तीर्थयात्री की मौत के बाद नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक निजी हैलीकॉप्टर कंपनी की उड़ानों का परिचालन निलंबित कर दिया है। बता दें कि देश के हिल्सा क्षेत्र में हेलीकॉप्टर की पंखुड़ी की चपेट में आने से भारतीय तीर्थयात्री की मौत हो गई थी। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) ने कहा कि एयर ऑपरेटर्स सर्टिफिकेट (एओसी) प्राप्त होने के बाद मनांग एयर को वाणिज्यिक तौर पर उड़ानों के परिचालन का लाइैंसस दिया गया था।

 
एक अधिकारी के मुताबिक  तकनीकी टीम घटनास्थल से साक्ष्य इकट्ठा करके लौट चुकी है। संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता घनश्याम उपाध्याय के मुताबिक मंत्रालय ने हादसे की जांच के लिए संयुक्त सचिव बुद्धि सागर लमिछाने की अगुवाई में एक चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। मुंबई के रहने वाले  कार्तिक नागेंद्र कुमार मेहता (44) हेलीकॉप्टर में चढ़ने के लिए बढ़ रहे थे, लेकिन दुर्घटनावश वह उसकी पंखुड़ी के चपेट में आ गए थे। पिछली पंखुडी की चपेट में आने से मेहता का सिर धड़ से अलग हो गया था। समिति को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए 30 दिन का समय दिया गया है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS