ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
18 करोड़ की मर्सिडीज में चलेंगे इमरान खान, बम भी है बेअसर
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2018 7:48:57 PM
18 करोड़ की मर्सिडीज में चलेंगे इमरान खान, बम भी है बेअसर

 इस्लामाबाद। पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान अल्ट्रा-लक्जरी मर्सिडीज S-600 मैबेक से सफर करेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री हाउस में 6 S-600 मैबेक पहुंचाई गई हैं। प्रत्येक मर्सिडीज की कीमत 18 करोड़ रुपये है। यह आधुनिक तकनीक से लैस है।

 
पाक व्हिल्स के मुताबिक इन कारों में पीएम की सुरक्षा को लेकर अच्छी खासी व्यवस्था की गई है। यह गाड़ी बम प्रूफ है यानि कि गाड़ी पर बम ब्लास्ट का कोई असर नहीं होगा। ऐसे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इन कारों में पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे। इन 6 मर्सिडीज s-600 मैबेक के अलावा एक बीएमडब्लू M-760 भी पाकिस्तान के पीएम आवास पहुंचाई गई है।
 
मर्सिडीज S-600 मैबेक बेहद ही आरामदायक और आलीशान गाड़ी है और इसमें जगह की भी कोई कमी नहीं है। इसके व्हीलबेस मर्सिडीज S-600  से भी ज्यादा लंबा है। मैबेक में चार लीटर V12 बाई-टर्बो इंजन लगा हुआ है। अल्ट्रा लग्जरी मैबेक S-600 “मैजिक बॉडी कंट्रोल” है और रोड के हिसाब से इसका सस्पेंशन खुद-ब-खुद सेट हो जाता है। S-600 मैबेक की सीट में मसाज फंक्शन की भी व्यवस्था है। कार में छोटी से लेकर बड़ी तक इतनी सुविधाएं हैं कि यह एक छोटे से कमरे की तरह लगती है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति इस वक्त 2016 मे खरीदे गए आर्मर्ड वाहन के इसी मॉडल का इस्तेमाल कर रहे हैं।
 
इमरान खान पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री हैं और वह 18 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे। फिलहाल 13 अगस्त से पाकिस्तान की 15वीं नेशनल असेंबली का सत्र शुरू हो गया है। सोमवार को निचली सदन के 331 सदस्यों ने शपथ ली। निवर्तमान एनए अध्यक्ष अयाज सादिक ने 342 सदस्यीय सदन में सदस्यों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में नामित प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान और प्रमुख हस्तियां, पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के मुखिया बिलावल भुट्टो जरदारी और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी मौजूद रहेंगे।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS