ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पुतिन के साथ बैठक के बाद घर में हो रही है ट्रंप की आलोचना
By Deshwani | Publish Date: 17/7/2018 3:42:36 PM
पुतिन के साथ बैठक के बाद घर में हो रही है ट्रंप की आलोचना

 वाशिंगटन। हेलसिंकी में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक के दौरान 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप संबंधी अपने देश की खुफिया एजेंसी के दावों का समर्थन नहीं करने पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की देश के राजनीतिक हलके में आज कटु आलोचना हो रही है।  कुछ लोगों ने जहां पुतिन के साथ हुए संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप की टिप्पणियों को ‘‘अपमानजनक , शर्मनाक और विश्वासघाती ’’बताया वहीं राष्ट्रपति के कुछ करीबी समर्थकों ने भी उनके बयान को राष्ट्रपति कार्यकाल की सबसे गंभीर गलती बतायी।       

 
यूरोप की करीब एक सप्ताह लंबी यात्रा के बाद व्हाइट हाउस वापस लौटे ट्रंप ने अपनी टिप्पणियों का बचाव किया। वापसी के दौरान एयर फोर्स वन से ही ट्रंप ने ट्वीट किया कि जैसा मैंने आज कहा और पहले भी कई बार कह चुका हूं , मुझे अपने खुफिया विभाग के लोगों पर बहुत भरोसा है लेकिन , मैं यह भी मानता हूं कि उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए हम सिर्फ अतीत पर आधारित नहीं रह सकते हैं। दुनिया की दो सबसे बड़ी परमाणु शक्तियां होने के नाते हमारे बीच संबंध अच्छे होने ही चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति के चक्कर में शांति गंवाने के बजाए मैं शांति की खोज में राजनीतिक खतरा मोल लेना सही समझता हूं।’’ उन्होंने कहा कि फलदायी वार्ता ना सिर्फ अमेरिका और रूस के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए अच्छी है।
 
अमरूकी विश्लेषकों का कहना है कि वार्ता के बाद पुतिन के साथ संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के दौरान ट्रंप 2016 राष्ट्रपति चुनावों में रूस के हस्तक्षेप की बात को पुख्ता तरीके से रखने से मना कर दिया। सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के प्रमुख रिपब्लिकन सीनेटर जॉन मैककैन ने कहा , ‘‘उन्होंने कहा , उन्हें लगता है कि यह रूस है। मैं राष्ट्रपति पुतिन के साथ हूं।  उन्होंने अभी कहा कि यह रूस नहीं है। ट्रंप को रूस के हस्तक्षेप का कारण नजर नहीं आता। पुतिन भी इससे साफ इनकार करते हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS