ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
किम जोंग ने 5 साल में पहली बार शी जिनपिंग को किया बर्थडे विश
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2018 4:06:47 PM
किम जोंग ने 5 साल में पहली बार शी जिनपिंग को किया बर्थडे विश

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने पांच वर्षो में पहली बार चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजी हैं। प्राप्त खबर के अनुसार किम ने शी को उनके 65वें जन्मदिन पर एक पत्र और फूल भेजे हैं। दोनों पड़ोसी देशों के बीच रिश्ते खराब होने की शुरुआत तब हुई, जब किम ने 2013 में अपने फूफा जांग सांग-थायक को मरवा डाला था, जिनके चीन के साथ करीबी संबंध थे। किम ने उसी साल देश में तीसरा परमाणु परीक्षण किया था।

 
चीन फिर उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगाने के मकसद से अमेरिका के नेतृत्व वाले उस अंतर्राष्ट्रीय पहल का हिस्सा बन गया, जिससे आगे चलकर पड़ोसी देश के साथ रिश्ते और बिगड़ गए. किम और शी के बीच मार्च और अप्रैल 2018 में बैठक होने के बाद दोनों देशों के संबंध फिर से सुधरने की शुरुआत हुई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS