ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
नीदरलैंड में मेयर ने किया अतुल्य भारत स्टॉल का उदघाटन
By Deshwani | Publish Date: 10/1/2018 7:49:15 PM
नीदरलैंड में मेयर ने किया अतुल्य भारत स्टॉल का उदघाटन

 एमस्टर्डम, (हि.स.)। भारत के राजदूत वेनु राजामोनी और अट्रेच्ट (नीदरलैंड) में महापौर ने मंगलवार को वहां आयोजित सबसे बड़े मेले ‘वेंकेटीब्यूअर्स’ में अतुल्य भारत और केरल पर्यटन के स्टॉल का उद्घाटन किया।

नीदरलैंड में भारतीय दूतावास की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, महापौर जान वैन जेनेन पहले व्यक्ति थे जिन्होंने भारत के प्रमुख पर्यटक आकर्षणों की प्रतिकृति का आवलोकन किया। इस कार्यक्रम का आयोजन दूतावास ने भारतीय पर्यटन के साथ मिलकर किया।
 
इस अवसर पर आए लोगों ने भारतीय स्मारकों की प्रतिकृतियों जैसे ताजमहल और कुतुब मीनार आदि की तस्वीरें भी खींची। विदित हो कि अट्रेच्ट में हर साल यह मेला लगता है जिसे देखने बड़ी संख्या में लोग आते हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि नीदरलैंड से भारत आने वाले पर्यटकों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। साल 2017 में करीब 21 हजार नीदरलैंड वासियों को इलेक्ट्रॉनिक वीजा जारी किया गया था।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS