ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
‘परमाणु हथियार उत्तर कोरिया की प्रतिरोधक क्षमता’
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2017 8:11:13 PM
‘परमाणु हथियार उत्तर कोरिया की प्रतिरोधक क्षमता’

मॉस्को, (हि.स.)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक तरह से उत्तर कोरिया के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है और परमाणु हथियार उसकी प्रतिरोधक क्षमता है। ये बातें उत्तर कोरियाई विदेश मंत्री री योंग हो ने कहीं। 

 
उल्लेखनीय है कि अमेरिका के बमवर्षक विमानों ने मंगलवार देर रात उत्तर कोरिया के उपर से उड़ानें भरी थीं। इसके बाद विदेश मंत्री ने इस आशय का बयान दिया है।
 
रूसी समाचार एजेंसी तास के अनुसार, विदेश मंत्री री योंग हो ने अपने देश के परमाणु हथियारों को ‘न्याय की तलवार’ भी करार दिया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सितंबर में संयुक्त राष्ट्र में दिया गया बयान ‘‘युद्ध को उकसाने’’ वाला था।
 
विदित हो कि कुछ दिनों पहले ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में अपने बयान में चेतावनी दी थी कि अगर उनके देश और सहयोगियों की रक्षा करने की आवश्यकता पड़ी तो अमेरिका उत्तर कोरिया को ‘पूरी तरह तबाह’ कर देगा।
 
उन्होंने बताया कि उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार प्रतिरोधक हैं, ताकि उसकी अमेरिका से रक्षा हो सके। विदेश मंत्री ने आगे कहा कि उत्तर कोरिया के सामरिक बलों के पास अटूट शक्ति है, जो आक्रामक अमेरिका को दंडित किए बिना नहीं छोड़ेंगे। उत्तर कोरिया की सेना और वहां के लोग लगातार अमेरिकियों को सबक सिखाए जाने की मांग कर रहे हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS