ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों पर
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2020 9:25:31 PM
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों पर

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान चरम पर है। विभिन्‍न पार्टियों के स्‍टार प्रचारक और दिग्‍गज नेता एक ही दिन में कई कई रैलियां कर रहे हैं। इस चरण के लिए प्रचार अभियान सोमवार को समाप्‍त हो जाएगा। सोलह जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे।




भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आरोप लगाया कि जो पार्टियां बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के खिलाफ खड़ी हैं वे देश के विकास की विरोधी हैं। भागलपुर में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने बिहार के पिछले शासनकाल की आलोचना की और कहा कि तब‍के शासकों ने माओवादियों का समर्थन किया। उन्‍होंने कहा कि उनकी वज़ह से ही आज बिहार बीमार और असहाय हो गया है, लेकिन एनडीए जनता की सेवा करना चाहता है। श्री मोदी ने राष्‍ट्रीय जनता दल के 15 साल के पिछले शासनकाल को अपराध और लूट का काल बताया। श्री मोदी ने विकास की दिशा में बिहार की निरन्‍तर प्रगति सुनिश्चित करने के लिए लोगों से एनडीए के पक्ष में वोट डालने का आग्रह किया। श्री मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाया कि वे बिहार की जनता और उनके सम्‍मान के साथ धोखा कर रहे हैं। उन्‍होंने नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में एनडीए को एक और कार्यकाल के लिए काम करने का मौका देने का आग्रह किया। उन्‍होंने कहा कि बिहार के लोग यह भली-भांति जानते हैं कि राज्‍य के तीव्र विकास के लिए श्री नीतीश कुमार को फिर से मुख्‍यमंत्री बनाना ज़रूरी है। प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के प्रत्‍येक नागरिक से अपील की कि वे विधानसभा चुनाव में कोविड-19 से बचाव की मास्‍क पहनने और एक-दूसरे के साथ सम्‍पर्क में आते समय सुरक्षित दूरी बनाए रखकर अवश्‍य मतदान करें।





कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी ने आज हिसुआ और कहलगांव से चुनाव रैलियां कर प्रचार अभियान की शुरूआत की। उन्‍होंने आरोप लगाया कि राज्‍य और केंद्र में एन डी ए सरकार अपने वादे पूरे करने में विफल रही है। उन्‍होंने कहलगांव में कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव के समय 19 लाख नौकरियां देने का वादा कर रही है लेकिन पार्टी को पिछले सात वर्षों में अपने कामकाज का हिसाब देना चाहिए। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व वाली सरकार ने अर्थव्‍यवस्‍था को बर्बाद कर दिया है। नोटबंदी और जी एस टी ने छोटे कारो‍बारियों को बुरी तरह प्रभावित किया है। भभुआ में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए सुश्री मायावती ने कहा कि लॉकडाऊन बिहार के प्रवासी मजदूरों के लिए दु:स्‍वप्‍न था। बसपा नेता ने नीतीश कुमार सरकार की अपने ही राज्‍य में प्रवासियों को रोजगार मुहैया कराने में विफल रहने पर आलोचना की। हमारे संवाददाता ने खबर दी है कि विभिन्‍न राजनीतिक दलों के स्‍टार प्रचारकों का व्‍यस्‍त कार्यक्रम है और वे मतदाताओं को लुभाने के लिए एक निर्वाचन क्षेत्र से दूसरे निर्वाचन क्षेत्र का तूफानी दौरा कर रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS