ब्रेकिंग न्यूज़
अनिल कुमार जैन कोयला मंत्रालय के नए सचिव नियुक्तमुख्यमंत्री नीतीश का दावा-एनडीए में कोई दरार नहीं, विधानसभा चुनावों में जीतेंगे 200 से ज्यादा सीटबिहार में गंगा समेत कई नदियां उफान पर, मुख्यमंत्री नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षणमां दुर्गा के गाने पर जमकर थिरकीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, वायरल हुआ वीडियोचाइना ओपन से बाहर हुए प्रणीत, भारत का अभियान समाप्तबेल्जियम दौरे के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, मनप्रीत सिंह को मिली कमानसरकार ने कॉरपोरेट टैक्स 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी किया, नई दरें 1 अप्रैल से लागूतुलसी गबार्ड ने ‘हाउडी मोदी’ में शामिल नहीं होने पर मांगी माफी, वीडियो जारी कर किया पीएम मोदी का स्वागत
मनोरंजन
काला हिरण शिकार मामला: राजस्थान हाई कोर्ट का सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान और तब्बू को नोटिस
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2019 11:41:52 AM
काला हिरण शिकार मामला: राजस्थान हाई कोर्ट का सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान और तब्बू को नोटिस

जयपुर। बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में राजस्थान हाई कोर्ट ने फिल्म अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, तब्बू और अभिनेता सैफ अली खान समेत कुल पांच लोगों को नोटिस भेजा है। इससे आरोपितों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

 
काला हिरण शिकार मामले में राजस्थान उच्च न्यायालय ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू और दुष्यंत सिंह को यह नोटिस भेजा है। पिछले वर्ष 2018 में दो काले हिरण के शिकार के मामले में अभिनेता सलमान खान को दोषी पाया गया था और अप्रैल 2018 में उन्हें सजा सुनाई गई थी।
 
जबकि बाकी के आरोपित सीजेएम की अदालत से बरी हो चुके थे। बाद में राज्य सरकार ने इन सभी के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की। उच्च न्यायालय ने सुनवाई करते हुए सभी पांचों आरोपितों को नोटिस भेजा है। मामले की सुनवाई आठ हफ्ते बाद होगी। 
 
संरक्षित पशुओं में से एक हैं काले हिरण
दरअसल काला हिरण वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट 1972 के तहत एक संरक्षित जानवर है, जिसके शिकार पर पूरी तरह से पाबंदी है। सलमान खान इसी के तहत दोषी पाए गए हैं। 
 
बता दें कि काला हिरण लुप्तप्राय जानवर की श्रेणी में आता है, यह गांव, जंगलों और शहर के बाहरी इलाकों में इंसानों के बीच रहने के लिए जाना जाता है। धर्मग्रंधों के अनुसार काले हिरण भगवान श्रीकृष्ण का रथसवार थे, संस्कृत की पुस्तकों में इसे कृष्ण मृग के नाम से जाना जाता है। इन्हें भगवान वायु और चंद्र का भी वाहन माना जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS