मनोरंजन
हालीवुड के गोल्डन ग्लोबल अवार्ड समारोह में दिखी यौन कदाचार के ख़िलाफ एकजुटता
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2018 12:24:42 PM
हालीवुड के गोल्डन ग्लोबल अवार्ड समारोह में दिखी यौन कदाचार के ख़िलाफ एकजुटता

लॉस एंजेल्स (हिस)। हालीवुड के बावर्ली हिल्स स्टूडियो में रविवार की रात सीज़न के पहले गोल्डन ग्लोबल अवार्ड समारोह में फ़िल्मी और टीवी सितारों ने सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिए अवार्ड हासिल करने के साथ-साथ यौन कदाचार के ख़िलाफ़ एक सार्थक संदेश भी दिया।
इस समारोह में अवार्ड हासिल करने वाली सिने और टीवी नायिकाओं ने ही नहीं, सहयोगी कलाकारों और हालीवुड फ़िल्मों की कवरेज करने वाले पत्रकारों ने भी ‘’मी टू ‘’ आंदोलन में सहयोग देने वाले ‘’टाइम्स अप’’ का साथ समर्थन किया।
हालीवुड में यौन कदाचार के ख़िलाफ़ आवाज उठाने के लिए चर्चित टीवी नायिकाओं में निकोले किडमैन को दि बिग लिटिल लाइज’’ धारावाहिक के लिए जब पुरस्कार दिया जा रहा था, तब हालीवुड की दुनिया में शायद यह पहला मौक़ा होगा, जब फ़िल्मी मुगल हारवे विंस्टीन नहीं थे। उनके यौन कदाचार से पीड़ित फ़िल्मी और टीवी नायिकाओं में एशले जूड़े और सलमा हयाक जैसे ही एक साथ स्टूड़ियो में दाख़िल हुईं, दर्शकों और सिने कलाकारों ने उनका खड़े होकर अभिनंदन किया। इन दोनों अभिनेत्रियों ने विंस्टीन के खिलाफ आवाज उठाई थीं।
समारोह में ‘दि बिग लिटिल लाइज’ की मुख्य नायिका किडमैन के साथ उनकी सहयोगी नायिका लारा डर्न, मोनिका रेमिरेज, मिशिल विलियम्स और ‘’मी टू’’ आंदोलन की संस्थापक तराना बुर्क़े, मेटेल स्ट्रीप को पुरस्कृत किया गया। 
डर्न ने फ़िल्म और ग्लैमर की दुनिया में रचे बसे समुदाय से बुलंद आवाज़ में कहा कि वे अपने-अपने बच्चों को सिखाएं कि सच्चाई के सामने झुके नहीं। उत्तरी ध्रुव की तरह अडिग रहें। 
मार्क अटवुड की पुस्तक पर आधारित ‘’ दि हैंडमेड’’ को नाटक की श्रेणी में माशल मास को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार दिया गया। उन्होंने कहा कि महिलाएं अब किसी पटकथा की मुंहताज नहीं हैं, वे ख़ुद पटकथा और नायिका हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS