ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
दरभंगा में जो विकास कार्य आजादी से लेकर अबतक नहीं हुआ हैं अब उसे पूरा करेगें: गोपाल जी ठाकुर
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2019 8:24:26 PM
दरभंगा में जो विकास कार्य आजादी से लेकर अबतक नहीं हुआ हैं अब उसे पूरा करेगें: गोपाल जी ठाकुर

दरभंगा। मो अब्दुल कलाम। चुनाव जीतने के बाद पहली बार दिल्ली से दरभंगा पहुँचे भाजपा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने मंगलवार को दरभंगा परिसदन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी के समय से अबतक मिथिला का क्षेत्र विकास के मामले में उपेक्षित रहा हैं। लेकिन जब कभी भी केंद्र व राज्य में एनडीए की सरकार बनी मिथिलांचल के लिए कार्य हुए। दरभंगा में जो विकास कार्य आजादी से लेकर अबतक नहीं हो सके उसे वो पांच वर्षों में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में करेंगे।

 
 अलग हुई मिथिलांचल को एनडीए के शाषन काल में ही अटल के नेतृत्व में महासेतु बनाकर जोड़ा गया था। मैथिली को अष्टम अनुसूची में जगह व झारखंड में मैथिली को द्वितीय राजभाषा का दर्जा भी एनडीए के कार्यकाल में मिला। सांसद ने कहा कि एम्स जैसी महत्वपूर्ण संस्थान के लिए दरभंगा का नाम ही स्वीकृत है। एम्स के निर्माण यहां होने से संपूर्ण मिथिलांचल के अलावे नेपाल के लोग भी लाभांवित होंगे। 
 
सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि 150 करोड़ की लागत से सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल का निर्माण इसे जल्द चालू करने के लिए उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से बात की। साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही दरभंगा से उड़ान सेवा भी चालू हो जाएगी। 
 
वहीं उन्होंने दरभंगा में उच्च न्यायालय के एक बेंच की स्थापना व संस्कृत विवि को केंद्रीय विवि का दर्जा देने व राज मैदान परिसर को अंतर्राष्ट्रीय मैदान बनाने के लिए सांसद में प्रश्न करने की बात भी कही। सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि प्रत्येक सौ दिन पर अपने किये काम का हिसाब मीडिया के माध्यम से जनता को दूंगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS