ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
सवा लाख छीनकर भागने वाला कोढ़ा गिरोह का सदस्य गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 23/1/2019 8:52:12 PM
सवा लाख छीनकर भागने वाला कोढ़ा गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

पत्रकार सम्मेलन में डीएसपी के साथ गिरफ्तार कोढ़ा गिरोह का सदस्य। फोटो-देशवाणी।

 दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

पुलिस चेंगिंग के दौरान एक युवक को पुलिस ने पकड़ा तो उसके पास चोरी की बाइक मिली। पुलिस पूछताछ में वह कोढ़ा गिरोह का सक्रिया सदस्य निकला। उसने पुलिस को बताया है कि उसका गिरोह बैंक से रुपए निकाल कर जा रहे लोगों के बैग झपट लेते हैं। गिरफ्तार युवक की पहचान कटिहार के कोढा थाना के नयाटोला जुड़ाव गांव निवासी शिवकुमार यादव है।इसे लहेरिया सराय थानाध्यक्ष राम किषोर शर्मा की पुलिस ने दबोचा है। हाल ही में इसने लहेरिया सराय थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप के पास से सवा लाख रुपये छीन लिया था। इसने अपने अन्य साथियों के नाम भी बताए हैं। जो किराए के मकान में रहकर रुपये छीनने का काम करते हैं।
 
 उसने हाल के दिनों में हुई कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। इस संबंध में सदर डीएसपी अनोज कुमार ने पत्रकारों को बताया कि लहेरिया सराय स्थित पंजाब नैशनल बैंक के पास वाहन चेकिंग के दरमियान एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की गयी। जिसकी पहचान कटिहार जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नयाटोला जुड़ाव गंज गांव निवासी स्वर्गीय देवा यादव के पुत्र शिव कुमार यादव के रूप में की गई। उसके पास से चोरी की बाइक मिली है।  दूसरे के नाम का आधार कार्ड जिस पर इसका फोटो लगा हुआ है बरामद किया गया। वहीं कई जाली कागजात के साथ सिम कार्ड, मोबाईल एवं 45 सौ रुपये जब्त किए गए है।

पुलिस उपाधीक्षक श्री अनोज ने बताया कि पूछताछ के दौरान इसने स्वीकार किया है कि वह कोढ़ा ग्रुप का सक्रिय सदस्य है और इसका काम बैंक के आसपास रेकी कर झपट्टा मारकर पैसा छीनना है।  यह भी स्वीकार किया कि लहेरिया सराय थाना क्षेत्र के पेट्रॉल पम्प के पास 5 दिन पहले सवा लाख रुपये छीनकर भाग गया।

वहीं शहर के नगर थाना दोनार चौक, लालबाग, एनसीसी कैम्पस तथा सदर थाना के दोनार दाल मिल के समीप रुपये छीनकर भागने की बात भी स्वीकार की है। गिरफ्तार अपराधी ने बताया कि उसके अलावे पाच लोग इस गिरोह में और भी शामिल है।
 
 
इसी के कोढ़ा थाना क्षेत्र के नयाटोला जुराब गंज का रहने वाला कैलाश यादव का पुत्र टिंकू कुमार, कन्हैया यादव का पुत्र दीपक कुमार, लुले यादव का पुत्र विनोद कुमार, देवा यादव का पुत्र गगन कुमार, और अभिषेक कुमार शामिल है। गिरफ्तार अपराधी ने यह भी बताया वे सभी अपने गिरोह के साथ समस्तीपुर जिले के मुशापुर गांव में अरूण कुमार यादव के मकान में किराये के रूप में रह कर वे विभिन्न जिलों में घूम घूम कर बैंक से रूपये निकालकर जाने वाले व्यक्ति का रूपये से भरे बैंग एवं झोला को छीन कर फरार हो जाता था। उक्त अपराधी की गिरफ्तारी के बाद नव पदस्थापित रेखा कुमार ने उसके गांव के मुखिया एवं अन्य लोगों से छानबीन कर मामले की सत्यता पर पटाक्षेप करने में अपनी अग्रणी भूमिका निभायी। अन्य अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस जगह-जगह  छापामारी कर रही है। पत्रकार सम्मेलन में लहेरिया सराय थानाध्यक्ष राम किशोर शर्मा व मधु कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS