ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दरभंगा
पुलिस की सर्तकता से खूनी संघर्ष की आशंका टली, प्रशासन की मौजूदगी में शांतिपूर्ण ढंग से हुई मकान की ढलाई
By Deshwani | Publish Date: 11/11/2018 8:01:44 PM
पुलिस की सर्तकता से खूनी संघर्ष की आशंका टली, प्रशासन की मौजूदगी में शांतिपूर्ण ढंग से हुई मकान की ढलाई

पुलिस की सुरक्षा में हुई मकान की ढलाई। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

 पुलिस की सर्तकता एवं मुस्तैदी के कारण लहेरिया सराय थाना क्षेत्र के जीएनगंज मुहल्ला स्थित एक बित्ता छज्जी को लेकर विगत चार दिनों से चले आ रहे टकराव एवं खूनी संघर्ष की आशंका पर विराम लग गया। पर पुलिस ने पानी फेर दिया। पूरी सुरक्षा की तैनाती में मकान के छत की ढ़लाई भी सम्पन्न हो गयी। यह मामला विजय होटल के मालिक उदय नारायण झा एवं डॉ मणिशंकर के बीच विगत चार दिनों से चला आ रहा था। स्थिति टकराव एवं वर्चस्व की लड़ाई के बीच खूनी संघर्ष की थी। दोनो पक्ष पीछे हटने को तैयार नहीं थे।

 

 और वे अपनी प्रतिष्ठा बना चुके थे। स्थानीय लोग अप्रिय घटना को लेकर अशंकित थे। बताया जाता है कि चिकित्सक अपने मकान के प्रथम तल्ला की ढ़लाई के लिए पूरी तैयारी कर चुके थे। परन्तु होटल मालिक का आरोप था कि चिकित्सक ने उसकी जमीन पर 10 ईंच बढ़ाकर ढ़लाई के लिए संट्रिंग करा ली है। इसके लिए होटल मालिक लहेरिया सराय थाना में आवेदन देकर बढ़े हुए छज्जी को हटाने की मांग कर रहे थे। सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि ढ़लाई के समय दोनो ओर से जंग की तैयारी भी हो चुकी थी। जहां रविवार के अहले सबेरे से सैकड़ो की तादात में युवक भी जमा थे।

 

परन्तु ऐन समय पर लहेरिया सराय थाना की पुलिस भारी संख्या में पहुँचकर मामले को गंभीरता से लेते हुए बढ़े हुए छज्जी को आपस में समझौता करवा कर हटवाया गया। ढलाई करने का निर्देश दिया। जब दूसरे पक्ष के लोगों के द्वारा विवादित बढ़े हुए छज्जी को हटाया गया तब शान्तिपूर्ण ढ़ग से मकान की ढ़लाई का कार्य सम्पन्न हो पाया। इस बीच लहेरिया सराय की पुलिस वहां कैम्प के साथ-साथ गश्ती भी लगातार कर रही थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS