ब्रेकिंग न्यूज़
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने नागालैंड में मोन मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखीराष्ट्रपति ने गुरु रविदास जयंती की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दींनई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में खेलों को एक गौरवपूर्ण स्थान दिया गया है : प्रधानमंत्रीसीतामढ़ी के मेजरगंज में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर दिनेश राम का मोतिहारी के बरनावाघाट पर राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कारकोई भी सरकार किसानों को नुकसान पहुंचाने वाले कानून बनाने की हिमाकत नहीं कर सकती- श्री तोमरपुद्दुचेरी में प्रधानमंत्री ने कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत कीसमस्तीपुर: एक मार्च से कोविड-19 टीकाकरण के तीसरे फेज की होगी शुरुआतमोतिहारी के कई पुलिस पदाधिकारी इधर से उधर, छतौनी के नये एसएचओ विजय प्रसाद राय व नगर थानाध्यक्ष बने विजय प्रसाद राय,जबकि मधुबन एसएचओ पर हुई कार्यवाई
बिज़नेस
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक को सेबी ने दी आईपीओ पेश करने की इजाजत
By Deshwani | Publish Date: 29/12/2020 8:19:41 PM
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक को सेबी ने दी आईपीओ पेश करने की इजाजत

नई दिल्ली: सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ पेश करेगा. सेबी ने उसे आईपीओ पेश करने की इजाजत दे दी है. सेबी के पास दायर याचिका मसौदे के मुताबिक, बैंक आईपीओ में 1,11,95,000 नए शेयर जारी करेगा, जबकि मौजूदा शेयरधारक ऑफर फॉर सेल के तहत अपने 84,66,796 शेयर बेचेंगे.ओएफएस के जरिए इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन (आईएफसी), गजा कैपिटल, एचडीएफसी होल्डिंग्स, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, डीडब्ल्यूएम (इंटरनेशनल) मॉरीशस और अमेरिकॉर्प वेंचर्स अपने शेयर बेचने वाले हैं.सूर्योदय स्मॉल बैंक ने अक्टूबर में सेबी के पास आईपीओ पेश करने की याचिका भेजी थी. 






सेबी ने 23 दिसंबर को अपनी 'ऑब्जर्वेशन' दी थी. किसी भी कंपनी के लिए आईपीओ, एफपीओ या राइट्स इश्यू पेश करने से पहले सेबी से 'ऑब्जर्वेशन' हासिल करना अनिवार्य होता है.बैंक इस इश्यू से होने वाली आय का इस्तेमाल अपनी कामकाजी पूंजी जरूरत के विस्तार के लिए करेगा. इस स्मॉल फाइनेंस बैंक में 20 संस्थागत निवेशकों का निवेश है. इनमें विदेशी निवेशक, विकास फंड और निजी इक्विटी फंड्स शामिल हैं.





मार्च 2020 तक बैंक की नेट वर्थ करीब 1,000 करोड़ रुपये की थी, जिसमें इसका कैपिटल एडिक्वेसी रेशियो 30 फीसदी का था. बैंक के पास करीब 2,800 करोड़ रुपये का डिपॉजिट है, जबकि इसने 3,700 करोड़ रुपये का कर्ज दिया है. इस इश्यू का प्रबंधन एक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और आईआईएफएल सिक्योरिटीज करने वाली हैं. बैंक के शेयर बीएसई और एनएसई दोनों एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS