ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
कुक मेडिकल इंडिया ने चेन्‍नई में नई सुविधा का शुभारंभ किया
By Deshwani | Publish Date: 4/11/2019 3:18:00 AM
Business Wire India

कुक मेडिकल इंडिया ने अपने नए कार्यालय के शुभारंभ का जश्‍न मनाया। कंपनी गुइंडी, चेन्‍नई में कोचर जेड में एक आधुनिक, 20 हजार वर्ग फीट के कार्यालय में स्‍थानांतरित हो गई है। यह शहर के प्रमुख व्‍यावसायिक जिले में स्थित है और थल एवं हवाई फ्रेट स्‍टेशनों तक इसकी आसान पहुंच है।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191103005038/en/
 
कुक मेडिकल ने चेन्‍नई में पारंपरिक पूजा समारोह के साथ अपने नए कार्यालय के शुभारंभ का उत्‍सव मनाया। इस समारोह का नेतृत्‍व पीटे योंकमैन, कुक ग्रुप एवं कुक मेडिकल के अध्‍यक्ष ने किया और उन्‍होंने भारत एवं इसके समुदाय के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया। (फोटो – बिजनेस वायर)
 
भारत एशिया प्रशांत क्षेत्र में कुक मेडिकल के व्‍यावसाय का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है। कुक मेडिकल का मुख्‍यालय अमेरिका में है और यह दुनिया भर में उच्‍च गुणवत्‍ता के चिकित्‍सा उपकरण मुहैया कराता है। अपनी स्‍थानीय सुविधाओं को आधुनिक एकीकृत कार्यालय एवं वेयरहाउस में बदलने के लिए किया गया निवेश भारत के उस महत्‍व एवं उल्‍लेखनीयता पर जोर देता है जोकि कुक मेडिकल के भावी व्‍यावसाय के लिए है।
 
पीटे योंकमैन, कुक ग्रुप एवं कुक मेडिकल के अध्‍यक्ष ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा, “चेन्‍नई में हमारा नया कार्यालय हमारे ग्राहकों एवं कर्मचारियों दोनों को सेवाएं देने के लिए आधुनिक एवं श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ स्‍थान के तौर पर तैयार किया गया है। भारत कुक मेडिकल के लिए एक रोमांचक क्षेत्र है। हमने न सिर्फ 1996 से यहां अपनी निरंतर उपस्थिति दर्ज कराई है बल्कि हमने पिछले इतने सालों में अपने कार्यबल को भी लगातार बढ़ाया है। यह नई सुविधा भारत में मरीजों की सेवा करने की हमारी क्षमताओं में विस्‍तार करेगी और स्‍थानीय समुदायों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करेगी।”
 
आधुनिक,पर्यावरण हितैषी कार्यालय में वीडियो कॉन्‍फ्रेंस तकनीक में नवीनतम उपकरण और सहयोगी शिक्षण को सहयोग देने वाले प्रस्‍तुतिकरण साधनों के साथ प्रशिक्षण सुविधाओं की मेजबानी की जाती है। इसे अत्‍याधुनिक वेयरहाउस के साथ संयोजित किया जाता है, यह भारत में उत्‍पादों के तीव्र डिस्‍पैच के लिए ग्राहक सहयोग मुहैया कराने का वादा करता है। विजयन गोविंदरामन, महाप्रबंधक, कुक इंडिया ने कहा, “यह नई सुविधा हमें अपने ग्राहकों को बेहतर ढंग से सहयोग देने में मदद करेगी। हमारा मानना है कि हमें महज उत्‍पाद बेचनेके बजाय समाधान मुहैया कराने चाहिए। नया लॉजिस्टिक्‍स सेंटर हमारे ग्राहकों को फौरन डिलीवरी सुनिश्चित करेगा।”
 
स्‍थान और पर्यावरण को ज्‍यादा से ज्‍यादा बेहतर बनाना इस कार्यालय की डिजाइन अवधारणा का मुख्‍य हिस्‍सा था। कुक मेडिकल इंडियाने नए स्‍थान में प्राकृतिक रोशनी का अधिकतम इस्‍तेमाल किया ताकि अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम किया जा सके। गोविंदरामन ने बताया, “ओपेन ऑफिस कर्मचारियों को सामान्‍य परिणामों के लिए सहयोग करने हेतु प्रेरित करता है और विशिष्‍ट वेयरहाउस इनबाउंड एवं आउटबाउंड लॉजिस्टिक्‍स के प्रभावी एवं कुशल प्रबंधन के लिए बेहतरीन वितरण प्रणालियों का आश्‍वासन देती हैं। सबसे महत्‍वपूर्ण है, कि यह हमें हमारे कर्मचारियों की सेहत एवं तंदुरुस्‍ती को प्राथमिकता देने में मदद करता है।”
 
कुक मेडिकल के विषय में
 
वर्ष 1963 से, कुक मेडिकल ने ओपन सर्जरी की जरूरत को दूर करने के लिए तकनीकों को विकसित करने के लिए डॉक्‍टरों के साथ करीब से काम किया है। वर्तमान में, हम चिकित्‍सा उपकरणों, बायोलॉजिक सामग्रियों और सेलुलर थेरैपीज का संयोजन कर रहे हैं ताकि दुनिया के स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा तंत्र को ज्‍यादा दक्षता से बेहतर परिणाम देने में मदद मिल सके। हम हमेशा से परिवार के स्‍वामित्‍व में रहे हैं ताकि हमारे पास उन चीजों पर ध्‍यान केंद्रित करने की आजादी हो जिनकी हम परवाह करते हैं – मरीज, हमारे कर्मचारी और हमारे समुदाय।
 
पिछले दो दशकों से, कुक इंडिया भारत एवं दक्षिण एशिया में 2600 उत्‍पादों की श्रृंखला के माध्‍यम से डॉक्‍टरों को तकनीकी एवं नैदानिक सहयोग प्रदान कर रही है। साथ ही मरीजों को दोबारा जीने में मदद कर रही है। 1996 में महज 5 लोगों के साथ शुभारंभ के साथ, चेन्‍नई में कुक इंडिया की टीम अब 52 तक पहुंच चुकी है। कार्यालय को स्‍थानीय हवाई एवं समुद्री बंदरगाहों की संपर्कशीलता का लाभ मिलता है। साथ ही यह अपने वितरक के भी नजदीक स्थित है। इसके प्रमुख बाजारों में चेन्‍नई, मुंबई, दिल्‍ली, बैंगलोर, हैदराबाद और केरल हैं।
 
www.cookmedical.com पर अधिक जानकारी पायें, अथवा सोशल मीडिया पर जाएं :
फेसबुक www.facebook.com/CookMedicalAUS
ट्विटर @CookMedicalAPAC
लिंक्‍डइन linkedin.com/company/cookmedicalapac
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191103005038/en/
 
संपर्क  :
मीडिया:
बारबरा येउंग
प्रबंधक, कॉर्पोरेट ब्रांड एवं संचार,एशिया प्रशांत, कुक मेडिकल
ईमेल : barbara.yeung@cookmedical.com
फोन : +852.9191.5037
अन्‍य साक्षात्‍कार एवं उच्‍च रेजोल्‍यूशन वाली तस्‍वीरें अनुरोध पर उपलब्‍ध हैं।
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS