ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
भूख हड़ताल पर गए बीएसएनएल के कर्मचारी, वीआरएस के लिए मजबूर करने का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 25/11/2019 2:41:08 PM
भूख हड़ताल पर गए बीएसएनएल के कर्मचारी, वीआरएस के लिए मजबूर करने का आरोप

नई दिल्‍ली। खस्ताहाल हो चुकी सार्वजनिक कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के कर्मचारी आज (सोमवार) देशव्यापी भूख हड़ताल पर हैं। दरअसल कर्मचारी यूनियनों का यह आरोप है कि कंपनी प्रबंधन कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने के लिए मजबूर कर रहा है। कर्मचारी यूनियनों ने इसके विरोध में आज पूरे देश के बीएसएनल कर्मचारियों से हड़ताल करने का आह्वान किया है।

 
देशव्‍यापी भूख हड़ताल के बारे में ऑल इंडिया यूनियंस एंड एसोसिएशंस ऑफ भारत संचार निगम लिमिटेड (एयूएबी) के संयोजक पी. अभिमन्‍यु ने यहां कहा कि प्रबंधन कर्मचारियों को धमका रहा है कि वीआरएस नहीं लेने पर उनका ट्रांसफर किया जा रहा है और सेवानिवृत्ति की आयु घटाकर 58 साल की जा सकती है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वीआरएस कर्मचारियों के हित में है। लेकिन, इससे निचले स्‍तर के कर्मचारी को नुकसान होगा। 
 
उधर, बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पी के पुरवार के मुताबिक 77 हजार से अधिक कर्मचारियों ने वीआरएस का चुनाव अभी तक किया है। उल्लेखनीय है कि बीएसएनएल कंपनी में कुल 1.6 लाख कर्मचारी हैं। भारत संचार निगम लिमिटेड का अनुमान है कि यदि 70-80 हजार कर्मचारी वीआरएस ले लेते हैं तो कंपनी का वेतन खर्च सालाना करीब 7,000 करोड़ रुपये कम हो जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS