ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
अयोध्‍या फैसले पर आनंद महिंद्रा ने कहा- जजों के आसाधरण फैसले को सलाम, 1.3 अरब लोग कर रहे थे इंतजार
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2019 5:43:49 PM
अयोध्‍या फैसले पर आनंद महिंद्रा ने कहा- जजों के आसाधरण फैसले को सलाम, 1.3 अरब लोग कर रहे थे  इंतजार

नई दिल्‍ली। अयोध्‍या में विवादित जमीन पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायधीश रंजन गगोई के नेतृत्‍व वाली पांच सदस्‍यीय बेंच के फैसले पर आनंद महिंद्रा ने ट्विटर के जरिए प्रतिक्रिया दी है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने शनिवार को अपनी प्रतिक्रिया में पांचों जजों का जिक्र करते हुए कहा कि 1.3 अरब लोग इस फैसले का इंतजार कर रहे थे। 

 
आनंद महिंद्रा ने कहा कि फैसला देने वाली बेंच ने असाधारण साहस और जबरदस्त सोच दिखाई। मैं उन्हें कर्तव्य निभाने और देश में न्याय प्रक्रिया को जारी रखने के लिए सलाम करता हूं। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण का फैसला सुनाया है। पांच जजों की संविधान पीठ ने सर्वसम्मति से फैसला दिया। मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा कि विवादित 2.77 एकड़ जमीन रामलला विराजमान को दी जाए और मंदिर निर्माण के लिए तीन महीने में ट्रस्ट बने और इसकी योजना तैयार की जाए।
 
मुख्‍य न्‍यायाधीश ने मस्जिद बनाने के लिए मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ वैकल्पिक जमीन दिए जाने का फैसला सुनाया, जो कि विवादित जमीन की तुलना में दोगुनी है। मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गगोई ने कहा कि ढहाया गया ढांचा ही भगवान राम का जन्मस्थान है और हिंदुओं की यह आस्था निर्विवादित है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS