ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायलसमस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शनमोतिहारी में एनएच 28 पर जय माता दी बस की चपेट में आए दो लोग, वाटगंज के मेडिकल प्रैक्टिसनर व भतीजे की मौत, बारिश में छतरी लगाकर राजमार्ग जाममोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौत
बिज़नेस
अयोध्‍या फैसले पर आनंद महिंद्रा ने कहा- जजों के आसाधरण फैसले को सलाम, 1.3 अरब लोग कर रहे थे इंतजार
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2019 5:43:49 PM
अयोध्‍या फैसले पर आनंद महिंद्रा ने कहा- जजों के आसाधरण फैसले को सलाम, 1.3 अरब लोग कर रहे थे  इंतजार

नई दिल्‍ली। अयोध्‍या में विवादित जमीन पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायधीश रंजन गगोई के नेतृत्‍व वाली पांच सदस्‍यीय बेंच के फैसले पर आनंद महिंद्रा ने ट्विटर के जरिए प्रतिक्रिया दी है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने शनिवार को अपनी प्रतिक्रिया में पांचों जजों का जिक्र करते हुए कहा कि 1.3 अरब लोग इस फैसले का इंतजार कर रहे थे। 

 
आनंद महिंद्रा ने कहा कि फैसला देने वाली बेंच ने असाधारण साहस और जबरदस्त सोच दिखाई। मैं उन्हें कर्तव्य निभाने और देश में न्याय प्रक्रिया को जारी रखने के लिए सलाम करता हूं। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण का फैसला सुनाया है। पांच जजों की संविधान पीठ ने सर्वसम्मति से फैसला दिया। मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा कि विवादित 2.77 एकड़ जमीन रामलला विराजमान को दी जाए और मंदिर निर्माण के लिए तीन महीने में ट्रस्ट बने और इसकी योजना तैयार की जाए।
 
मुख्‍य न्‍यायाधीश ने मस्जिद बनाने के लिए मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ वैकल्पिक जमीन दिए जाने का फैसला सुनाया, जो कि विवादित जमीन की तुलना में दोगुनी है। मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गगोई ने कहा कि ढहाया गया ढांचा ही भगवान राम का जन्मस्थान है और हिंदुओं की यह आस्था निर्विवादित है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS