ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायलसमस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शनमोतिहारी में एनएच 28 पर जय माता दी बस की चपेट में आए दो लोग, वाटगंज के मेडिकल प्रैक्टिसनर व भतीजे की मौत, बारिश में छतरी लगाकर राजमार्ग जाममोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौत
बिज़नेस
शेयर बाजार: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2019 1:29:00 PM
शेयर बाजार: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी

नई दिल्ली/मुम्बई। कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन के शुरुआती घंटों में सेंसेक्स और निफ्टी की शुरुआत तेजी के साथ हुई है। दिग्गज शेयरों के साथ ही मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर भी जोश में हैं। बीएसई का मिडकैप सूचकांक 0.55 फीसदी और स्मॉलकैप सूचकांक 0.34 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। तेल-गैस शेयरों में भी आज तेजी नजर आ रही है। बीएसई का ऑयल एंड गैस सूचकांक 0.68 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।
 
बाजार में ऑटो सेक्टर को छोड़कर सभी अहम सेक्टरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। एफएमसीजी, आईटी, रियल्टी और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा मजबूती दिख रही है। बैंकिंग शेयरों में जोरदार खरीदारी के चलते बैंक निफ्टी 0.40 फीसदी की बढ़त के साथ 29,990 के पार नजर आ रहा है।
 
सुबह 10 बजे बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 31 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 110 अंक यानि 0.27 फीसदी की बढ़त के साथ 39,925 के पार कारोबार कर रहा है, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई)  का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी 35 अंकों की बढ़त के साथ 11,820 के आसपास कारोबार कर रहा है।
 
एशियाई बाजारों की बात करे तो यहां मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। उधर ब्याज दरों पर यूएस फैड के फैसले से पहले मंगलवार को अमेरिकी बाजार गिरावट पर बंद हुए थे। कारोबार में  नैस्डैक 0.5 फीसदी से ज्यादा फिसला था। डॉउ भी गिरावट के साथ बंद हुआ था। रिकॉर्ड ऊंचाई छुने के बाद एसएंडपी 500 भी फिसला था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS