ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
मनमोहन सिंह और रघुराम राजन के दौर में बैंकों की हालात थी सबसे खराब: वित्‍त मंत्री सीतारमण
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2019 6:00:49 PM
मनमोहन सिंह और रघुराम राजन के दौर में बैंकों की हालात थी सबसे खराब: वित्‍त मंत्री सीतारमण

न्‍यूयॉक। वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कोलंबिया यूनिवर्सिटी में लेक्‍चर के दौरान कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और आरबीआई के गवर्नर रहे रघुराम राजन के कार्यकाल में सार्वजनकि क्षेत्र के बैंकों का सबसे खराब दौर था। सीतारमण ने कहा कि उनके दौर में करीबी नेताओं के फोन पर कर्ज दिये जाते थे। उस दलदल से निकले के लिए पब्लिक सेक्‍टर के बैंक अभी भी सरकार से मिलने वाली पूंजी पर निर्भर हैं। वित्‍त मंत्री ने कहा कि अब सरकारी बैंकों की मदद करना उनकी प्राथमिकता है। 
 
कोलंबिया यूनिवर्सिटी के स्‍कूल ऑफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर्स में एक लेक्चर में निर्मला सीतारमण ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को ख्‍याल रखना उनका पहला काम है। उन्होंने कहा कि मैं रघुराम राजन का सम्मान करती हूं। सीतारमण ने कहा कि वे अर्थशास्त्र के अच्छे जानकार रहे हैं,  जब भारतीय अर्थव्यवस्था की हालत खराब थी तब उन्हें रिजर्व बैंक के लिए चुना गया था। 
 
सीतारमण ने कहा कि मैं अभारी हूं कि राजन ने असेट क्‍वालिटी का रिव्‍यू किया, लेकिन लोग यह जानना चाहते हैं कि बैंकों की जो आज हालत है उसके लिए कौन जिम्‍मेदार है? दरअसल रघुराम राजन ने पिछले दिनों एक लेक्‍चर में कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में अर्थव्‍यवस्‍था के लिए अच्‍छा काम नहीं किया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS