ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
आज फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज का रेट
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2019 11:48:05 AM
आज फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज का रेट

नई दिल्‍ली। तेल विपणन कंपनियों ने आज गुरुवार को फिर पेट्रोल और डीजल के दाम घटाए हैं। ओएमसी ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 05 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी है। वहीं, चारो महानगरों में डीजल का दाम 06 पैसे प्रति लीटर घटा दिया है। इस कटौती के बाद पिछले 08 दिन में राजधानी दिल्ली में पेट्रोल जहां 1.05 रुपये प्रति लीटर सस्‍ता हो गया है।  वहीं, डीजल का दाम 74 पैसे प्रति लीटर घट गया है। 

 
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 73.54 रुपये, 79.15 रुपये, 76.18 रुपये और 76.38 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर मिल रहा है। वहीं, देश के चारो महानगरों में डीजल क्रमश: 66.75 रुपये,  69.97 रुपये,  69.11 रुपये और 70.51 रुपये प्रति लीटर के भाव पर ग्राहकों को मिल रहा है। 
 
अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल का कारोबार जहां लाल निशान में होते हुए देखा गया। वहीं, डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 52.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब और 58 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS